ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / पहला बजट तैयार,कचरा उठाने के लिए 40 ई रिक्शा

पहला बजट तैयार,कचरा उठाने के लिए 40 ई रिक्शा

रिसाली शहर सरकार बनने के बाद महापौर शशि सिन्हा ने अपने परिषद के सदस्यों के साथ बैठक कर वार्ड 29 में 1 करोड़ का डामरीकरण करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाया, वही 40 ई रिक्सा क्रय करने निर्णय लिया। परिषद के सदस्यों ने बजट का खाका तैयार कर सदन में प्रस्तुत करने से पहले विस्तार से चर्चा भी की। रिसाली निगम महापौर इस सप्ताह के अंत मे पहला बजट प्रस्तुत करेंगी।

महापौर की अद्यक्षता में हुई बैठक में बजट पर बिंदु वार चर्चा की। साथ ही आने वाले वित्तीय वर्ष को ध्यान में रख उसे मूर्त रूप देने कहा। महापौर परिषद के सदस्यों ने कहा कि बजट निगम में होने वाले आय के अनुरूप हो। ताकि आर्थिक संकट के दौर से गुजरना न पड़े। सदस्यों ने चर्चा के बाद सामान्य सभा के लिए तिथि का निर्धारण करने के लिए निगम सचिव को कार्यवाही पूर्ण करने निर्देश दिए। रिसाली निगम के पहली बैठक में महापौर परिषद के सदस्य चन्द्रभान सिंह ठाकुर , गोविंद चतुर्वेदी , अनूप डे , विलास राव बोरकर, परमेश्वर कुमार , सोनिया देवांगन , ईश्वरी साहू , निगम आयुक्त आशीष देवांगन , कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर व निगम सचिव रमाकांत साहू समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

परिषद ने निर्णय लिया गया कि कोई भी समान खरीदने की प्रकिया को नियमतः पूर्ण किया जाए। एजेंडे पर चर्चा करते सदस्यों ने कहा कि डोर टू डोर कचरा खरीदने के लिए ई रिक्सा की जरूरत है। इस कार्य को बिना देरी किए किया जाए। ताकि शहर स्वच्छ रहे।ई रिक्शा खरीदने निगम लगभग 85 लाख खर्च करेगा।

कंपोस्टिंग मशीन का होगा स्टाल
गीला कचरा से खाद बनाने के लिए रिसाली निगम में जल्द ही कम्पोस्टिंग मशीन स्टाल किया जाएगा। इसकी आवश्यकता पर कार्यपालन अभियंता ने प्रकाश डाला । इसके बाद एमआईसी सदस्यों ने इस प्रस्ताव को एक मत से पारित किया।

डामरीकरण में 1 करोड़ खर्च
एमआईसी सदस्यों ने वार्ड 29 के कल्याणी मंदिर चौक से श्याम नगर चौक तक डामरीकरण करने प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने कहा। इस कार्य मे लगभग 100 लाख खर्च होने का अनुमान है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *