ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा लगातार गौसेवा, जरूरतमंदों को राशन एवं भोजन

श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा लगातार गौसेवा, जरूरतमंदों को राशन एवं भोजन

दुर्ग जिले सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगभग 1 माह से लॉकडाउन प्रभावी है। इस दौरान श्रीराम जन्मोत्सव समिति भिलाई द्वारा लगातार जरूरतमंदों को राशन एवं भोजन वितरण के साथ ही प्लाजमा एवं रक्तदान कर सहयोग किया जा रहा है। इसी कड़ी में समिति के सदस्यों द्वारा गौसेवा की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है। समिति के सदस्यों द्वारा गत 15 दिनों से रोजाना शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गौ माता एवं नंदी बाबा को चारा खिलाया जा रहा है। साथ ही अन्य मवेशियों के लिए भी भोजन की व्यवस्था की जा रही है। समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय एवं शाखा प्रभारी विनोद सिंह के मार्गदर्शन में गौसेवा का यह कार्य निरंतर जारी है।

समिति के युवा शाखा अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने बताया कि हिन्दू धर्म में गौसेवा को पुण्य का कार्य माना जाता है। श्रीराम जन्मोत्सव समिति भी इस कार्य में अपनी सहभागिता दे रही है। उन्होंने बताया कि समिति के  शाखा जिला महामंत्री दिलीप केशरवानी, सुपेला मंडल महामंत्री मोहित अग्रवाल, गौ सेवा प्रकोष्ठ सहसंयोजक गोल्डी सोनी, सोनू पंडित, गौसेवक विष्णु मिश्र, नीलेश स्थापक, खेत्रो, जावेद, हिमांशु एवं बबलू द्वारा लगातार 15 दिनों से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क किनारे बैठे गौमाता एवं नंदी बाबा को चारा उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि समिति के सदस्यों के बीच मैं स्वयं पहुंचा और इस पुनीत कार्य का सहभागी बना।

गड्ढे में फंसी गाय को रेस्क्यू कर निकाला
बीति रात समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय एवं शाखा प्रभारी विनोद सिंह द्वारा समिति के सदस्यों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में गौमाता को चारा दिया जा रहा था। इसी दौरान मॉडल टाउन में स्थानीय निवासी द्वारा उन्हें गाय के गड्ढे में फंसे होने की सूचना मिली। जिसके बाद पूरी टीम तत्काल मौके पर पहुंची और गाय को रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *