ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / फ्लाईओवर ब्रिज से गिरी बाइक पति-पत्नी की मौत

फ्लाईओवर ब्रिज से गिरी बाइक पति-पत्नी की मौत

कुम्हारी:  फ्लाईओवर पर बड़ा हादसा हो गया। कंपनी की लापरवाही के चलते निर्माणाधीन ब्रिज से बाइक और कार नीचे गिर गए। हादसे में मोटर साइकिल पर सवार पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनकी बेटी की हालत गंभीर है। कार का एयर बैग खुल जाने से चालक सुरक्षित है। पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

पुलिस के मुताबिक घटना शुक्रवार देर रात की है। कुम्हारी फ्लाईओवर ब्रिज अभी अंडर कंस्ट्रक्शन है। बढ़ते ट्रैफिक के कारण ब्रिज के एक साइड को हल्के वाहनों के लिए खोला गया है और दूसरे साइड में काम चल रहा है।

निर्माण कंपनी ने निर्माणाधीन दूसरी रोड में वाहन जाने से रोकने के लिए बेरिकेड्स नहीं लगाए हैं। रात में बाइक सवार ब्रिज की रॉन्ग साइड वाली रोड में चढ़ गए।

अचानक 48 नंबर पिलर के बाद ब्रिज खत्म हो गया और बाइक चालक सीधे नीचे जा गिरे। हादसे के बाद बाइक चालक 48 नंबर पिलर में ही अटक गया। उसकी पत्नी और बेटी नीचे जा गिरे। दुर्घटना में पति-पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बेटी को गंभीर चोटें आई हैं।

बाइक सवार के ब्रिज से नीचे गिरने के कुछ देर बात ही एक कार तेजी से आई और उसी जगह नीचे सड़क पर जा गिरी। गनीमत ये रही कि कार का एयर बैग खुल गया ड्राइवर को कुछ नहीं हुआ। उसे मामूली चोटें आई हैं। अस्पताल में उसका इलाज जारी है।

पुलिस के मुताबिक ब्रिज अभी अधूरा है। इसके बाद भी वहां न तो कोई बैरिकेड्स लगाए गए हैं और न डायवर्सन किया गया है। इससे लोग अधूरे ब्रिज में जा रहे हैं। ठंड में कोहरे के चलते अधूरा ब्रिज दिखाई नहीं दे रहा और हादसे बढ़ रहे हैं। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

बताया जा रहा है आजूराम देवांगन (45) अपनी पत्नी निर्मला देवांगन (40) और बेटी के साथ भिलाई से शादी समारोह में शामिल होकर शुक्रवार रात को रायपुर जा रहे थे। तभी कुम्हारी फ्लाईओवर पर ये हादसा हो गया है। घटना में पति-पत्नी की मौके पर मौत हो गई।

बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतक आजूराम देवांगन रायपुर के चंगोरा भाटा इलाके में रहते थे। वे सब्जी के व्यवसाय से जुड़े थे। तीन बेटियों में एक की मौत हुई है। दो बेटियां घर पर हैं। शुक्रवार को आजूराम अपनी पत्नी और एक बेटी के साथ शादी में शामिल होने भिलाई गए थे।

हादसा शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे हुआ है। ब्रिज पर जो रोड अधूरा बना है। उधर वाहनों को जाने से रोकने के लिए किसी तरह की बैरिकेडिंग नहीं की गई है। शुरुआत में रोड बनी हुई लेकिन बीच में निर्माण नहीं हुआ है। बाइक सवार इस धोखे में ब्रिज पर सीधे उसी रोड पर आगे बढ़ गए।

अंधेरा और कोई बेरिकेडिंग या इंडिकेशन नहीं होने से बाइक सीधे नीचे गिर गई। इस दुर्घटना के ठीक 3 घंटे बाद उसी जगह पर एक कार गिर गई। हादसे में एयर बैग खुलने से कार चालक की जान बच गई है। लेकिन बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस की तैनाती पर सवाल उठ रहे हैं। बाइक के ब्रिज से गिरने के ठीक 3 घंटे बाद कार भी नीचे गिर जाती है लेकिन पुलिस वहां पर मौके पर नहीं पहुंचती। अगर बाइक हादसे के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती या वहां तैनात रहती तो कार ब्रिज से नहीं गिरती।

49.26 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा 800 मीटर लंबा कुम्हारी फ्लाईओवर 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। ब्रिज की शुरूआती हिस्से को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि काम पूरा कंप्लीट हो चुका है, लेकिन आगे एक साइड के ब्रिज में काम जारी है।

ब्रिज निर्माणकर्ताओं की लापरवाही सामने आई है कि ब्रिज में इन्होंने कोई डिवाइडर या बैरिकेड्स नहीं लगाए हैं, जिससे वाहन उस तरफ न जा पाएं।

About jagatadmin

Check Also

महादेव बेटिंग ऐप केस में ईडी ने चार्जशीट की पेश, हजार करोड़ इन्वेस्ट होने का अंदेशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप को लेकर एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं। हजारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *