ताज़ा खबर
Home / देश / कांपते हाथ जोड़ते हुए कोर्ट में गोयल ने कहा, मुझे जेल में ही मर जाने दीजिए, बाकी मेरा भाग्य मुझे बचाएगा
नरेश गोयल

कांपते हाथ जोड़ते हुए कोर्ट में गोयल ने कहा, मुझे जेल में ही मर जाने दीजिए, बाकी मेरा भाग्य मुझे बचाएगा

Jet Airways के संस्थापक, नरेश गोयल ने मुंबई स्थित एक सेशन कोर्ट में हाथ जोड़ते हुए कहा, “जीवन की सारी उम्मीदें खो चुका हूं, मुझे जेल में ही मरने दीजिए.” नरेश गोयल पर Canara Bank में  538 करोड़ के कथित फ्रॉड का आरोप है. स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि उनकी उम्र अब 75 साल की होने वाली है और भविष्य को लेकर उनके पास कोई उम्मीद नही बची है. उन्होंने कहा कि मुझे जेल में ही मर जाने दीजिए, बाकी मेरा भाग्य मुझे बचाएगा.

नरेश गोयल ने कहा कि वो अपनी पत्नी अनिता को बहुत याद करते हैं. उनकी पत्नी अनिता कैंसर की एडवांस स्टेज से पीड़ित है. मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपो में घिरे गोयल न्यायिक हिरासत में हैं. उन्होंने यह बात PMLA के अंतर्गत स्पेशल कोर्ट में कही है, जिसकी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हो रही थी. उन्होंने कहा कि उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

कांपते हाथ जोड़ते हुए कोर्ट में गोयल ने क्या कहा

कोर्ट के रोजनामे से पता चलता है कि नरेश गोयल ने कोर्ट से व्यक्तिगत सुनवाई के लिए कुछ समय मांगा था. वो कांपते शरीर और हाथों के साथ कोर्ट के सामने पेशी के लिए आए और इसी स्थिति में सिर झुकाकर और हाथ जोड़कर कहा कि उनकी सेहत ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं अपना दुख किसी को नहीं बता सकता है क्योंकि मेरी पत्नी गंभीर रूप से बीमार हैं. उनकी इकलौती बेटी भी बीमार हैं

स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश एम जी देशपांडे ने गोयल की पूरी बात सुनी. न्यायाधीश एम जी देशपांडे ने कहा राजनामे में कहा, “मैंने उन्हें धैर्यपूर्वक सुना और जब उन्होंने अपनी बात रखी तो उन्हें देखा भी. उनका पूरा शरीर कांप रहा था. यहां तक ​​कि खड़े होने के लिए भी उन्हें सहायता की जरूरत पड़ी. उन्होंने बताया कि कैसे उनके घुटनों में सूजन और दर्द हो रहा है. वह दोनों पैरों को मोड़ने में असमर्थ है. सूजन के कारण उनके घुटनों में भारी दर्द है.”

कोर्ट ने इलाज के लिए किया आश्वस्त

कोर्ट के सामने अपनी गंभीर स्थिति के बारे में बात करते हुए गोयल ने गुहार लगाई की वो बहुत कमजोर हो चुके हैं और अर्थर रोड जेल से जे जे अस्पताल की यात्रा पीड़ादायक और थकाऊ जिसका सहन करना उनके लिए मुश्किल भरा है. कोर्ट ने बाद में गोयल के वकील को कहा कि वो उनकी सेहत दुरुस्त करने के लिए जरूरी कदम उठाएं. कोर्ट ने उन्हें सुनिश्चित किया कि उनकी सेहत का पूरा ख्याल रखा जाएगा.

बताते चलें कि नरेश गोयल को प्रवर्तन निदेशालय ने 1 सितंबर को गिरफ्तार किया था. उनकी ये गिरफ्तारी CBI की एक FIR के आधार पर हुआ था. ये रिपोर्ट करीब 7,000 करोड़ के फ्रॉड मामले में Canara Bank ने दर्ज कराई थी. पूछताछ के बाद गोयल के ED ने गिरफ्तार कर लिया था. गोयल ने जमानत की अर्जी भी दी थी, जिसे खारिज किया जा चुका है.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *