ताज़ा खबर
Home / madhya pardesh / एक सिरिंज से 40 बच्चों को लगाया टीका

एक सिरिंज से 40 बच्चों को लगाया टीका

सागर जैन हायर सेकंडरी स्कूल में बुधवार को एक सिरिंज से 40 विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाए जाने का मामला सामने आया है। स्कूल में कोरोना टीकाकरण का काम चल रहा था। इसी बीच अभिभावकों ने देखा कि वैक्सीन लगाने वाला कर्मचारी सिरिंज नहीं बदल रहा और एक ही सिरिंज से सभी बच्चों को टीका लगा रहा है। इसको लेकर अभिभावकों ने नजर रखी और बात सही पाए जाने पर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए संबंधित पर कार्रवाई की मांग की।

स्कूल में हंगामा बढ़ता देख जिला टीकाकरण अधिकारी व जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. डीके गोस्वामी भी स्कूल पहुंचे। हंगामे के बाद टीकाकरण करने वाले कर्मचारी मौके से चले गए। वहीं सीएमएचओ डा. गोस्वामी ने लोगों को शांत कराते हुए जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इसके बाद लोगों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर भी एक सीरिंज से कई बच्चों को टीका लगाने की शिकायत करते हुए जांच की मांग की। हायर सेकंडरी स्कूल में बरती गई लापरवाही के बाद अभिभावक कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे।

यहां कलेक्टर न होने पर उन्होंने शिकायत शाखा में अपना आवेदन देते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की। उनका कहना है कि एक ही सिरिंज से बच्चों को टीका लगाने से उनमें अन्य बीमारी हो सकती हैं। अतः इस तरह की लापरवाही बरतने वाले सख्त कार्रवाई होना चाहिए। सीएमएचओ डा. डीके गोस्वामी का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

यदि शिकायत सही पाई जाती है तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। जिला शिक्षा अधिकारी अखिलेश पाठक का कहना है कि इस आशय की शिकायत मेरे पास भी आई है। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई है। मामले की जांच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी करेंगे।

अभिभावक दिनेश नामदेव का कहना है कि स्कूल में टीका लगाए जाने की सूचना दी गई थी। उनकी बेटी भी कक्षा 9वीं में पढ़ती है। टीका के बाद उसे किसी तरह परेशानी न हो, इसीलिए वे साथ आए थे। श्री नामदेव ने बताया कि उनकी बेटी को जिस सिरिंज से टीका लगाया गया, उसे बदला नहीं गया। इसके बाद जब पता किया गया तो ज्ञात हुआ कि एक ही सिरिंज से चालीस बच्चों को टीका लगाया गया। उन्होंने इसकी शिकायत तत्काल स्कूल प्रबंधन से की। स्कूल प्रबंधन ने टीकाकरण का कार्य रुकवाया।
वहीं अन्य अभिभावक भी इस बात की खबर लगते ही रोष में आ गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। अभिभावक इमरान, रमेश, असीम, वतन शुक्ला का कहना है कि इस मामले में जब टीका लगाने वाले कर्मचारी से बात की तो उसका तर्क था कि उसे एक ही सिरिंज से टीका लगाने को बोला गया था। इसीलिए वह यह काम कर रहा है।

About jagatadmin

Check Also

वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग…

भोपाल : मध्य प्रदेश के बीना में दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *