ताज़ा खबर
Home / अपराध / आठ क्विंटल गांजा के साथ सात तस्कर पकड़े गए

आठ क्विंटल गांजा के साथ सात तस्कर पकड़े गए

रायपुर पुलिस ने  गांजा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सरस्वतीनगर इलाके के कोटा में वाहनों चेकिंग के दौरान लवारिश हालत में खड़े महाराष्ट्र पासिंग की एक ट्रक में नमक की बोरियों के बीच छिपाकर रखे सात क्विटंल गांजा मिला। मौके से कोई भी तस्कर हाथ नहीं लगा। वहीं, मंदिर हसौद क्षेत्र में एक बोलोरे और कार से एक क्विटंल गांजा के साथ सात तस्कर हत्थे चढ़ गए। तस्करों में पांच ओड़िशा के और दो कांकेर व दुर्ग जिले के रहने वाले हैं।

                                             

पुलिस कंट्रोल रुम में एएसपी सिटी लखन पटले, एएएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी, सीएसपी आजादचौक अंकिता शर्मा ने गांजा तस्करी का भंडाफोड़ किया। उन्होंने बताया कि सरस्वतीनगर क्षेत्र में वाहनों की चेकिंग के दौरान संदिग्ध हालत में खड़े ट्रक क्रमांक एमएच 04 एफपी 3977 की तलाशी लेने पर नमक की बोरियों के बीच में सात क्विटंल गांजा रखा पाया गया।

गांजे को जब्त कर थाना लाया गया। जब्त गांजे की कीमत 35 लाख रुपये होने का दावा अफसरों ने किया है।फिलहाल ट्रक में गांजा कहां से लाकर और किसे डिलेवर करना था, इस बारे में सरस्वतीनगर थाना पुलिस पतासाजी कर रही है। ट्रक मालिक का भी पता लगाया जा रहा है।ओडिशा से बोलेरो पिकअप और अर्टिका कार में एक क्विटंल गांजा लेकर मध्यप्रदेश जा रहे कांकेर जिले के गांधी ग्राम नकटा, चारामा के संतोष पाल (35), भिलाई कैंप नेहरूनगर चौक के भरत गुप्ता (22), ओड़िशा के बरगढ़ जिले के पदमपुर, राजापारा के त्रिलोचन बाघ (50), बरगढ़ जिले के केदुभाठ (गार्डसिलर) के लक्ष्यपति साहू(36), भेलवापदर, बरगढ़ के लक्ष्मीकांत मोहरे (28), बलांगीर जिले के अएलपाली, लोयसिघा के सदानंद भोई (32) और लुरपराज प्रधान (26) को मौके से गिरफ्तार किया। जब्त गांजे की कीमत सात लाख रुपये बताई जा रही है।

लंबे समय बाद भारी मात्रा में गांजा बरामद करने के साथ बड़े तस्करों को घेरे में लिया है। इससे पहले छोटे तस्करों को ही पकड़ पा रही थी, जबकि बड़े मछली इनके चंगुल से बच निकल रहे थे।साइबर सेल और मंदिर हसौद पुलिस की संयुक्त टीम ने बोलेरो पिकअप क्रमांक सीजी 04 जेडी 8048 एवं अर्टिका कार क्रमांक ओडी 17 क्यू 3256 को तेज रफ्तार में आता देखकर रोकने की कोशिश की लेकिन चालकों ने रफ्तार और बढ़ा दी। पुलिस ने पीछा व घेराबंदी कर एफसीआई गेट के सामने दोनों वाहनों को रोककर सवार सातों तस्करों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर वाहनों में प्लास्टिक के अलग-अलग पैकेटों में गांजा मिला। पुलिस ने तस्करों के खिलाफ धारा 20(बी) नारकोटिक्स एक्ट का अपराध कायम किया है।

About jagatadmin

Check Also

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से

CG Assembly Winter Session 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से, पेश होगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *