ताज़ा खबर
Home / panjab / लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट ,कई लोग घायल

लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट ,कई लोग घायल

पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) से धमाके अभी तक मिली जानकारी के अनुसार लुधियाना जिला एवं सत्र न्यायालय (Ludhiana District and Sessions Court) की 6 मंजिला इमारत में सुबह करीब 12 बजकर 22 मिनट पर जोरदार धमाका हुआ। धमाका कोर्ट (Court Blast) की तीसरी मंजिल पर कोर्ट नंबर के पास बाथरूम में हुआ।

अब तक 2 लोगों के मारे जाने और कुछ अन्य के घायल होने की खबर है। घायलों को अस्पताल (hospiatl) पहुंचाया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है. हालांकि, हताहतों की पुष्टि नहीं हुई है। यह धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए। कोर्ट परिसर में खड़े वाहनों को भी भारी नुकसान हुआ। कोर्ट (COURT) में अफरातफरी का माहौल बन हुआ है।

 

पुलिस के आला अधिकारी, प्रशासन के अधिकारी और बम निरोधक दस्ता (Bomb Disposal Squad) मौके पर पहुंच गए है। पुलिस बल ने कोर्ट परिसर को चारों तरफ से घेर लिया है। हाई अलर्ट जारी कर पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई है। हालांकि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट किसने और क्यों किया। वही इस मामले पर पंजाब के मुख़्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( Charanjit Singh Channi) का भी बयान आया है।

उन्होंने इसे साजिश बताया और कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। चन्नी ने कहा, ‘मैं इस मौके का जायजा लेने लुधियाना जा रहा हूं, जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, कुछ देश विरोधी ताकतें इस तरह की घिनौनी हरकत कर रही हैं. सरकार इस बारे में जागरूक है, लोगों को भी जागरूक होना चाहिए। बेअदबी के प्रयास सफल नहीं हुए, अब यह धमाका हो गया है।

वही लुधियाना कोर्ट (Ludhiana Court) में धमाके के बाद एनआईए (NIA) और एनएसजी (NSG) को जांच के लिए वहां भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक एनआईए ()NIA की दो टीमें लुधियाना जा रही हैं।

 

About jagatadmin

Check Also

तरनतारन में रॉकेट लॉन्चर से हमला, पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग को बनाया निशाना

पंजाब:   तरनतारन जिले में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से की । जानकारी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *