ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कांग्रेस की शशि सिन्हा प्रथम महापौर, सभापति केशव बने बछोर,निगम रिसाली

कांग्रेस की शशि सिन्हा प्रथम महापौर, सभापति केशव बने बछोर,निगम रिसाली

भिलाई  रिसाली नगर निगम के लिए कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी शशि सिन्हा एवं सभापति के लिए केशव ने जीत हासिल कर ली है। कुल 40 पार्षदों वाले नगर निगम में कांग्रेस के दोनों को 27-27 मत मिले हैं। बुधवार को चुनाव में भाजपा की ओर से महापौर के लिए रमा साहू एवं सभापति के लिए धर्मेंद्र भगत को हराया। महापौर के तीसरी प्रत्याशी सुनंदा चंद्राकर भी रही।

दोपहर एक बजे शुरू हुए चुनाव की प्रक्रिया के पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, अंताव्यवसायी सहकारिता वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन,

रिसाली चुनाव प्रभारी बृजमोहन सिंह के साथ कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी शशि सिन्हा सभापति प्रत्याशी केशव बंछोर एवं सभी पार्षद चुनाव स्थल पहुंचे। मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिन्हा को कुल 27 मत मिले।

जबकि भाजपा की रामा साहू को 9 मत मिले । सुनंदा चंद्राकर को 4 मत मिले। सभापति के लिए कांग्रेस के केशव बंछोर को 27 मत मिले। भाजपा के धर्मेंद्र भगत को 13 मत मिले। रिसाली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के 21, भाजपा के 14 एवं 5 निर्दलीय चुनाव जीत कर आए थे।

इसके पूर्व पहले चुनाव में नव निर्वाचित पार्षदों ने आज सुबह अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली है। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डा. एसएन भुरे ने कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए पांच-पांच पार्षदों को शपथ दिलवाई।

महापौर का पद शशि सिन्हा के जीतने के बाद कांग्रेस में खुशी है। कांग्रेस के पार्षदों ने कहा छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जनहित के कार्यों का असर पड़ा है, जिससे लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *