ताज़ा खबर
Home / खेल / भारत ने टॉस जीतकर शुरु की बल्लेबाजी,शून्य पर आउट

भारत ने टॉस जीतकर शुरु की बल्लेबाजी,शून्य पर आउट

भारत और इंग्लैंड के बीच पटौदी ट्रॉफ़ी के लिए चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में तीसरे टेस्ट के लिए मुकाबला शुरु हो चुका है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में ही झटका लगा है। पिछले मैच के हीरो रहे के.एल. राहुल पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गये। इसके बाद उतरे चेतेश्वर पुजारा भी टिक कर नहीं खेल पाये और केवल 1 रन बनाकर आउट हो गये। यॉर्कशायर के हेडिंग्ले मैदान पर जहां एक तरफ भारत अपनी बढ़त को 2-0 पर ले जाना चाहेगा, वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड सीरीज़ में बराबरी हासिल करने के इरादे से उतरेगा।

टॉस के लिए पिच पर उतरे विराट कोहली पर इस बार किस्मत मेहरबान रही। लगातार आठ टॉस हारने के बाद आज विराट टॉस जीत गये, जिसके बाद उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस के बाद विराट ने भी कहा कि मैं भी थोड़ा आश्चर्यचकित हूं, ” मैं कैसे टॉस जीत गया”। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव किये गये हैं। सिबली की जगह मलान और तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह क्रेग ओवर्टन को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड की अन्य पिचों की तुलना में इस पिच पर घास कम है और यह समय के साथ-साथ धीमी भी हो सकती है। ऐसे में तेज गेंदबाज कितना फायदा उठा पाएंगे, ये देखने वाली बात होगी। इंग्लैंड ने पिछले मैच में फास्ट पिच पर हार झेली थी, इसलिए इस बार उन्होंने संतुलित पिच बनाने की कोशिश की है। वहीं अगर मौसम की बात की जाए, तो अगले पांचों दिन तक बारिश की संभावना ना के बराबर है, हालांकि बादल छाए रह सकते हैं।

केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जाडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड : प्लेइंग XI

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डाविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जॉस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, सैम करन, ऑली रॉबिन्सन, क्रेग ओवर्टन, जेम्स एंडरसन।

About jagatadmin

Check Also

वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *