ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का बयान, ‘एक-दो करोड़ मुसलमान मर भी जाएं तो हर्ज नहीं’

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का बयान, ‘एक-दो करोड़ मुसलमान मर भी जाएं तो हर्ज नहीं’

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी ने मंच से बोलते हुए विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग हिंदुत्व की धार्मिक यात्राओं की बात करते हैं. जय गंगा मैया की, जय नर्मदा मैया की नारेबाजी करते हैं. यह बड़े शर्म की बात है, डूब मरने की बात है.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे कांग्रेस से निकालना हो तो निकाल देना, लेकिन पार्टी दफ्तर में मूर्तियां बिठाना डूब मरने की बात है. अजीज कुरैशी ने कहा, “मुझे कोई डर नहीं, निकाल देना पार्टी से. नेहरू के वारिस कांग्रेस के लोग आज धार्मिक यात्राएं निकालते हैं, गंगा मैया की जय बोलते हैं, गर्व से कहो मैं हिंदू हूं. पीसीसी के दफ्तर में मूर्तियां बिठाते हैं, ये डूब मरने की बात है.”

मुसलमान पार्टियों का गुलाम नहीं- अजीज कुरैशी

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने सख्त लहजे में कहा कि देश की सभी पार्टियां, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. उनसे मैं कहना चाहता हूं वह अच्छी तरह समझ लें कि मुसलमान आपका गुलाम नहीं है. मुसलमान क्यों वोट दे आपको, नौकरी आप देते नहीं, पुलिस, सेना, नेवी में आप लेते नहीं फिर क्यों वोट दे मुसलमान आपको.

’22 करोड़ मुसलमान…’

अजीज कुरैशी ने विवादित बोलते हुए कहा कि 22 करोड़ मुसलमान में से अगर एक दो करोड़ मर भी जाएं तो कोई हर्ज नहीं. उन्होंने कहा, “जब पानी हद से गुजर जाएगा तो मुसलमानों ने हाथों में चूड़ियां नही पहन रखी हैं.”

अपने बयान पर कायम: अजीज कुरैशी

वहीं जब आजतक ने उनसे इसको लेकर बात की तो उन्होंने कहा कि मैं अपने बयान पर कायम हूं. अजीज कुरैशी ने कहा, “मैंने इसलिए कहा है क्योंकि देश में मुस्लमान खौफ के साये में जी रहा है. मुसलमानों को डराया धमकाया जा रहा है.”

वहीं कांग्रेस के धार्मिक कार्यों का जवाब देते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी बीच-बीच में हिंदुत्व की बात करने लगती है, जो गलत है. जैसे कांग्रेस दफ्तर में पूजा हो, मूर्तियां स्थापित हों, जय श्री राम के नारे लगें, यह नेहरू के ख्वाब का मर्डर करना है. कांग्रेस सेक्युलर पार्टी है लेकिन कुछ लोग हैं जो इससे हटने की कोशिश कर रहे हैं उनको रोकने में लगा हूं.”

दिग्विजय सिंह के एमपी में नूंह जैसी हिंसा को लेकर पूर्व राज्यपाल ने कहा, “दिग्विजय ने इसलिए कहा था क्योंकि देश में आजकल यही हो रहा है. इस मुल्क में पिछले 10 सालों में मुसलमानों को डराना शुरू हुआ है ”

पीएम और गृहमंत्री के भाषणों से डर: कुरैशी

अजीज कुरैशी नेन आगे कहा कि इस मुल्क में पहले कभी नहीं हुआ कि पीएम और गृहमंत्री के भाषणों से लोग डरें और मैं तो बोल रहा हूं कि भारत में मुस्लिम ‘shadow of death’ में जी रहा है. बुलडोजर जो चल रहे हैं घरों पर या जो एनकाउंटर हो रहे हैं. मैं नहीं बोल रहा कि सिर्फ मुस्लिमों पर हो रहा है लेकिन कार्रवाई का जो ratio है वो इनको एंटी मुस्लिम दिखाता है.

तीन राज्यों के राज्यपाल रह चुके हैं अजीज कुरैशी 

कांग्रेस के सीनियर नेता अजीज कुरैशी उत्तराखण्ड समेत उत्तरप्रदेश और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके हैं. उन्हें मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 24 जनवरी 2020 को एमपी उर्दू अकादमी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया. अजीज कुरैशी ने साल 2015 में कुछ महीनों के लिए मिजोरम के राज्यपाल का पद संभाला. इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड के राज्यपाल के रूप में भी काम किया. अजीज कुरैशी को एक महीने के लिए यूपी का राज्यपाल (अतिरिक्त प्रभार) भी दिया गया था. इसके अलावा अजीज कुरैशी मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. वह 1984 के लोकसभा चुनावों में सतना से सांसद भी चुने गए थे

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *