ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / प्रधानमंत्री आवास के मकान गुणवत्तापूर्ण व समय सीमा में हो-आयुक्त

प्रधानमंत्री आवास के मकान गुणवत्तापूर्ण व समय सीमा में हो-आयुक्त

भिलाईनगर। प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक ए.एच.पी. तथा बी.एल.सी. के जुनवानी, खपरी एवं कुरूद में निर्माणाधीन 2423 भवनों का कार्य पूर्ण कर हितग्राहियो को आबंटित किया जा सके, इसके लिए आवश्यक है कि प्रगतिरत कार्याे को निर्माण एजेंसी शीध्र पूर्ण कर मकान निगम को सौपे। निगम क्षेत्र में कुल 3702 मकान ए.एच.पी. स्वीकृत है जो निर्माणाधीन है।

निगम आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव ने शुक्रवार को जुनवानी सूर्या विहार के पीछे प्रधानमंत्री योजना के तहत बन रहे ए.एच.पी. के 1120 मकान तथा 493 मकान निर्माण कार्य का मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किये। इसी प्रकार आयुक्त ने खम्हरिया में ए.एच.पी. के तहत बन रहे 810 मकान जिसमें बिजली एवं नल फिटिंग कार्य तथा बाह्य विकास नाली, सेप्टिक टेंक, सड़क, मार्ग प्रकाश के कार्य शेष रह गये है। उसे बरसात के पूर्व पूर्ण करने के निर्देश निर्माण एजेंसी को दिये है।

कुरूद क्षेत्र में बी.एल.सी. के तहत स्वीकृत लगभग 80 मकानो मे से निर्माणाधीन 15 मकान का अवलोकन आयुक्त ध्रुव ने मौके पर पहुंचकर किया और हितग्राहियो से उनके आवास हेतु आबंटित होने वाले किश्त की राशि की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्माण की गुणवत्ता से अवगत हुए।

आयुक्त ने भ्रमण के दौरान अपने साथ चल रहे कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता, उपअभियंता एवं निर्माण एजेंसी की प्रतिनिधियों से कहा कि प्रगतिरत मकान का कार्य शीध्र पूर्ण करे तथा निर्माण गुणवत्ता युक्त हो यह भी सुनिश्चित अवश्य कर लेवें ।

About jagatadmin

Check Also

नाली एवं सड़क के ऊपर अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई लगातार जारी,

भिलाई : नगर निगम भिलाई क्षेत्र में नालियों एवं सड़क के ऊपर का अवैध कब्जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *