ताज़ा खबर
Home / BHOPAL / शुक्ला गिरफ्तार, घर पर चलाया जा सकता हैं बुलडोजर

शुक्ला गिरफ्तार, घर पर चलाया जा सकता हैं बुलडोजर

Bhopal . मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करने के आरोपित प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करते वीडियो वायरल होने के बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. देररात करीब ढाई बजे उसके गांव के पास से ही उसे दबोचा गया. पुलिस उसे रात को थाना लेकर पहुंची.

आरोपित की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले समेत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. पुलिस आरोपित से पूरे घटना को लेकर बारीकी से पूछताछ कर रही है. युवक के खिलाफ सीधी के बहरी थाने में धारा 323, 123, 294, 506 आईपीसी और एनएसए के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है.

आरोपित सीधी से 20 किलोमीटर दूर कुबरी गांव का रहने वाला है. विवाद होने के बाद पुलिस बहरी थाने की एक टीम मंगलवार रात कुबरी गांव में उसके घर पहुंची थी, लेकिन प्रवेश वहां नहीं मिला. मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर युवक को गिरफ्तार करने एवं कड़ी सजा देने के निर्देश दिए. इसके बाद बहरी थाना में
प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात हो गई. आरोपित को पकड़ने के लिए देररात तक छापामार कार्रवाई की गई. मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया जिसका नतीजा रहा कि देररात करीब ढाई बजे आरोपित पकड़ा जा सका.

पुलिस ने उसके पिता-माता और पत्नी को भी थाने बुलाकर पूछताछ की. परिवार ने घटना को लेकर किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार किया है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम को एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में आरोपित प्रवेश शुक्ला नशे की हालत में एक आदिवासी युवक पर पेशाब कर रहा था. वीडियो वायरल होने के बाद राजनीति शुरू हो गई. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि आरोपित भाजपा से जुड़ा हुआ है और सीधी जिले के विधायक का पूर्व प्रतिनिधि है. जबकि घटना के बाद भाजपा अपना कार्यकर्ता या पदाधिकारी नहीं मान रही है.

सीधी विधायक बोले- मेरा लेना देना नहीं; सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला ने प्रवेश शुक्ला से किसी भी तरह की पहचान से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि वीडियो में जो व्यक्ति स्वयं को मेरा प्रतिनिधि बता रहा है, वह न भाजपा का कोई पदाधिकारी है और न ही मेरा प्रतिनिधि. मेरा उस व्यक्ति से कोई लेना-देना नहीं है. यह अमानवीय कृत्य है. ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. हालांकि इंटरनेट मिडिया पर कुछ वीडियो और पोस्टर है जिसमें आरोपित प्रवेश शुक्ला, सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला के बेटे गुरुदत्त शरण शुक्ला के जन्मदिवस पर शुभकामना के पोस्टर पर भी दिखाई पड़ रहा है. इस पोस्टर पर प्रवेश को सीधी विधायक प्रतिनिधि बताया गया है. एक अन्य फोटो भी वायरल हो रहा है, जिसमें प्रवेश एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला, विधायक केदारनाथ शुक्ला, जनपद अध्यक्ष सीधी धर्मेंद्र सिंह परिहार के साथ दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि प्रवेश शुक्ला पूर्व विधायक प्रतिनिधि रह चुका है. वर्तमान में वह सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता हैं.

अरुण यादव ने ट्वीट किया नियुक्ति पत्रः एक तरफ जहां भाजपा आरोपित को अपनी पार्टी का कार्यकर्ता मानने से इंकार कर रही है. वहीं दूसरी ओर जवाब देते हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने प्रवेश शुक्ला को भाजपा मंडल उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने का पत्र ट्वीट कर दिया. यादव ने लिखा, ‘यह नियुक्ति पत्र उन लोगों के लिए है, जो बोल रहे हैं कि प्रवेश शुक्ला भारतीय जनता पार्टी का सदस्य नहीं है. वो भारतीय जनता युवा मोर्चा में मंडल उपाध्यक्ष है, साथ ही विधायक केदारनाथ शुक्ला जी ने उसे अपना प्रतिनिधि भी बनाया है.

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *