ताज़ा खबर
Home / रायपुर / ठेलों पर परोसी जा रही शराब,51 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

ठेलों पर परोसी जा रही शराब,51 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

रायपुर जिले में अभी तक होटल और ढाबों में शराब प्रेमियों को अवैध रूप से शराब परोसी जा रही थी, लेकिन अब ठेले-खुमचे भी शराब प्रेमियों के नए ठिकाने बन गए हैं। शाम होते ही ठेलों पर शराब प्रेमी मंडराने लगते हैं। शहर में अवैध तरीके से बिक रही शराब के कारण युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में फंसती जा रही है। रविवार को रायपुर पुलिस ने अवैध रूप से ठेलों पर शराब परोसने वाले 51 लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है, जिसमें सबसे ज्यादा खमतराई पुलिस थाने में सात मामले तो दूसरे नंबर पर कबीर नगर थाने में पांच मामले सामने आए हैं।

कई अंग्रेजी और देसी शराब के ठेके खुले हुए हैं। रायपुर जिले के आउटर में संचालित होने वाले होटल, ढाबे में अवैध तरीके से शराब के शौकीनों को शराब परोसी जाती है, लेकिन वर्तमान में शासन, प्रशासन को ठेंगा दिखाकर जिले के प्रत्येक थाना अंतर्गत बाजार में लगने वाले ठेले में अवैध रूप से शराब पिलाने का खेल जोरों पर चल रहा है। इससे तो यही लगता है कि पुलिस ध्यान नहीं दे रही है।

अगर इस संबंध में किसी भी परेशान महिला, गरीब, बेसहारा लोगों द्वारा किसी वरिष्ठ जनों से शिकायत की जाती है तो उसकी आवाज को दबंगों द्वारा दबा दिया जाता है।
अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है। पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग कार्रवाई करने के बजाय चुप्पी साधे रहता है। इस कारण अवैध तरीके से शराब बेचने वालों के हौसले बुलंद हैं।
कोतवाली में एक, उरला में एक, आमानाका में तीन, गुढ़ियारी में पांच, पुरानी बस्ती में चार, डीडी नगर में
दो, खमतराई में सात, कबीर नगर में छह, सरस्वती नगर में एक, गोलबाजार में चार, तेलीबांधा में दो, घरसींवा में पांच, विधानसभा में पांच, अभनपुर में एक और खरोरा थाना अंतर्गत चार ठेलों पर शराब परोसी जा रही थी।

कोतवाली-मिर्जा सलीम बेग (36)

– उरला- मुकेश (23) हैदर खान (35) अर्जुन देवांगन (59) प्रहलाद जायसवाल (42)

– आमानाठका- प्रज्वल संतवानी (36) मनोज साहू (33) उपेन्द्र कुमार साव (35)- गुढ़ियारी- दीपक मलिक (25) विकाश जायसवाल (23) छोटू जायसवाल (19) दीपक यादव (19) चन्द्रहास निर्मलकर (19)

सरस्वती नगर- थान सिंह वर्मा (55)- गोलबाजार- हरीश बघेल (33)तेलीबांधा- रिंकी जगत (40)

– घरसींवा- पियूश राव (30)रतन सिंह (53) नारायण (38) बालकृष्ण तिवारी (40) देवकुमार (4- विधानसभा- जय नारायण (55) महेश्वर (19) सुरेन्द्र पाल (27) दिलीप कुमार (40) ओंम प्रकाश (33)

– अभनपुर- अरुण कुमार (55) – नेवरा- जितेंद्र कुमार (27) – खरोरा- अशोक कुमार (33) राजकुमार (32) मनोज कुमार (44) धरमलाल (27)

About jagatadmin

Check Also

छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से

CG Assembly Winter Session 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से, पेश होगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *