ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / जेल में बंद कोयला और शराब समेत महादेव सट्टेबाजी के आरोपितों से ACB-EOW ने किया घंटों सवाल-जवाब

जेल में बंद कोयला और शराब समेत महादेव सट्टेबाजी के आरोपितों से ACB-EOW ने किया घंटों सवाल-जवाब

Raipur: एसीबी, ईओडब्ल्यू की छह सदस्यीय टीम शनिवार सुबह रायपुर सेंट्रल जेल हुंची। जेल में बंद कोयला और शराब समेत महादेव सट्टेबाजी के आरोपितों से दूसरे दिन भी घंटों पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए। सुबह से देर तक यह सिलसिला जारी रहा।

जानकार सूत्रों ने बताया कि कोयला घोटाले के मुख्य आरोपित निलंबित आइएएस समीर विश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल को आमने-सामने बैठाकर अधिकारियों ने घंटों सवाल पूछे। हालांकि अधिकांश सवालों के जवाब इन लोगों ने पूर्व में ईडी को दिए गए बयान के आधार पर ही दिए। अधिकारियों का यह दल अपने साथ वीडियो रिकार्डर, कंप्यूटर, प्रिंटर, लैपटाप के साथ ही लाल कपड़े में लपटे ढेरों दस्तावेज के साथ जेल के भीतर गया था।

जेल की बढ़ी सुरक्षा

जेल परिसर की सुरक्षा शनिवार को अचानक से बढ़ा दी गई। मीडियाकर्मियों की आवाजाही को ध्यान में रखकर मोर्चा गेट पर दो-दो जवानों की तैनाती करके रखी गई, वहीं आम दिनों की अपेक्षा बंदियों, प्रहरियों की जेल में आवाजाही पर विशेष सतर्कता बरती जा रही थी। खुद मुख्य प्रहारी समेत अन्य गेट पर तैनात होकर परिसर में चल रही गतिविधियों पर नजर रखे दिखाई दिए।

पूछताछ सूची में सीबी का नाम नहीं

महादेव एप सट्टेबाजी केस में आरोपितों की पूछताछ सूची में सबसे महत्वपूर्ण आरोपित निलंबित एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा का नाम दर्ज नही होने की चर्चा है, जबकि वर्मा पर महादेव एप सट्टेबाजी की करोड़ों की रकम तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके सलाहकार विनोद वर्मा के ठिकानों पर पहुंचाने का आरोप है। हालांकि इसकी पुष्टि किसी अधिकारी ने नहीं की है।

आइपीएस और एएसपी, डीएसपी को भी लाखों रुपये का हर महीने भुगतान करने का बयान भी चंद्रभूषण ने ईडी को दिया था। वहीं सट्टेबाजी में शामिल रायपुर, दुर्ग और कांकेर में पदस्थ एक एएसआइ और दो आरक्षकों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए एसीबी ने तलब किया है।

भ्रष्टाचार की हो रही जांच

जांच अधिकारियों का कहना है कि तीनों हाइप्रोफाइल केस में हमारा फोकस केवल भ्रष्टाचार पर है। शराब, कोयला घोटाला के साथ महादेव एप सट्टेबाजी में कौन-कौन अधिकारियों, नेताओं ने संरक्षण देकर पैसे लिए हैं, जबकि ईडी की जांच मनी लाड्रिंग और हवाला को लेकर की गई है।

सौम्या चौरसिया, रानू साहू से आज होगी पूछताछ कोयला घोटाले में जेल में बंद निलंबित आइएएस रानू साहू, राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया समेत अन्य से रविवार को एसीबी, ईओडब्ल्यू के अधिकारियों की मौजूदगी में महिला अधिकारी द्वारा पूछताछ करने के संकेत मिले हैं। बताया जा रहा है कि समीर विश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी से मिले इनपुट के आधार पर ही उन दोनों से सवाल पूछकर जवाब को बयान के तौर पर दर्ज किया जाएगा।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *