ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / स्कूल की परीक्षा में पकड़ा गया ‘मुन्ना भाई’.

स्कूल की परीक्षा में पकड़ा गया ‘मुन्ना भाई’.

जांजगीर-चांपा मंगलवार को ओपन स्कूल की परीक्षा में एक ‘मुन्ना भाई’ पकड़ा गया है। आरोपी अपने ही छोटे भाई की जगह ओपन स्कूल की परीक्षा देने के लिए पहुंचा था। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात टीचर ने शक होने पर जांच की तो फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। इसके बाद केंद्र अध्यक्ष की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जांजगीर क्षेत्र के शासकीय बहुउदेशीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल क्रमांक 2 में मंगलवार को हिंदी विषय की परीक्षा थी। परीक्षा के दौरान केंद्र अध्यक्ष गोविंद प्रसाद केशरवानी चेकिंग के लिए पहुंचे तो एक छात्र को देखकर उन्हें संदेह हुआ। इस पर उन्होंने छात्र से उसका एडमिट कार्ड मांगा और चेक किया तो पता चला कि परीक्षा देने वाला कोई और है।

उन्होंने पकड़े गए छात्र से पूछताछ की तो पता चला कि सारागांव निवासी शंकर दास मानिकपुरी की जगह बड़ा भाई काशीदास मानिकपुरी (29) परीक्षा दे रहा था। इसकी जानकारी प्रबंधन को लगी तो उन्होंने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद पुलिस आरोपी को पकड़ कर थाने ले आई है और उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

केंद्र अध्यक्ष और प्रिंसिपल गोविंद प्रसाद केशरवानी ने बताया कि पूरे परीक्षा केंद्र में केवल एक परीक्षार्थी ही मास्क पहन कर आया था। उसकी हरकतों को देख पर्यवेक्षकों को भी संदेह हुआ तो उन्होंने जानकारी दी। इस पर CCTV कैमरे में चेक किया तो शक सही लगा। इस पर उसका मास्क उतरवा कर प्रवेश पत्र चेक किया। इससे सब साफ हो गया। वह दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था।

पकड़े गए आरोपी काशीदास मानिकपुरी ने स्वीकार किया है कि वह दूसरे की जगह परीक्षा दे रहा था। उसने पुलिस को बताया कि उसके भाई की तबीयत खराब है। साल नहीं बर्बाद हो जाए, इसलिए वह खुद उसकी जगह परीक्षा देने के लिए आया था। फिलहाल पुलिस उसके तर्क से सहमत नहीं है और नकल के आरोप में पकड़े जाने के बाद उस पर कार्रवाई कर रही है।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *