ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / भिलाई में खुलेगा दो बीपीओ सेंटर, भिलायंस को मिलेगा रोजगार का अवसर

भिलाई में खुलेगा दो बीपीओ सेंटर, भिलायंस को मिलेगा रोजगार का अवसर

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत वैशाली नगर क्षेत्र तथा खुर्सीपार क्षेत्र में बीपीओ खुलने जा रहा है। बीपीओ खुलने से रोजगार के अवसर सृजित होंगे और युवक-युवतियों को रोजगार मिलेगा। बीपीओ खोलने के लिए स्थल का चयन कर लिया गया है तथा इस पर शीघ्रता से कार्य किया जा रहा है। वही अब शहर वासियों को एक अद्भुत नजारा मिलेगा भिलाई शहर में तारामंडल का निर्माण किया जा रहा है। तारामंडल के लिए प्लेटफार्म बनकर तैयार हो चुका है, केवल स्ट्रक्चर लगाने की देरी है फिर लोगों को तारामंडल के जरिए अंतरिक्ष से जुड़ने का मौका मिलेगा तथा लोग इसके बारे में जान सकेंगे।

जिले में यह अपनी तरह का पहला तारामंडल बनने जा रहा है। महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त रोहित व्यास ने आज निर्माण कार्य का जायजा लिया और शीघ्र ही कार्य पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। स्कूल जतन योजना के तहत भिलाई में स्कूलों के मरम्मत एवं संधारण के कार्य की जानकारी स्कूल निरीक्षण के दौरान महापौर एवं आयुक्त ने संयुक्त रूप से ली। इस दौरान स्कूलों में मरम्मत तथा संधारण के कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तथा शीघ्रता के साथ करने के लिए निर्देश अधिकारियों को दिए गए तथा स्कूलों में विद्यार्थियों के अनुकूल माहौल के लिए तथा पढ़ाई के अच्छा वातावरण के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ ही कमरों में पर्याप्त रोशनी रखने कहा गया है।

विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण संयुक्त रूप से आज किया गया। जलभराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण भी आज महापौर एवं आयुक्त ने किया तथा नालों की सफाई की स्थिति फील्ड में देखी। जलभराव एवं डुबान क्षेत्रों में विशेष अलर्ट रहने के निर्देश अधिकारियों को मौके पर दिए गए हैं। किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए हमेशा मुस्तैद रहने कहा गया है। संयुक्त दौरे में आज सी मार्ट एवं मदर्स मार्केट का भी निरीक्षण किया गया। भ्रमण के दौरान अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, जोन आयुक्त राजेंद्र नायक, अमिताभ शर्मा, पूजा पिल्ले, नोडल अधिकारी प्रीति सिंह, कार्यपालन अभियंता संजय बागड़े, कुलदीप गुप्ता, विनीता वर्मा आदि मौके पर मौजूद रहे।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *