ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / भेल-गुपचुप खाकर 80 बच्चे बीमार

भेल-गुपचुप खाकर 80 बच्चे बीमार

राजनांदगांव में बाजार में भेल और गुपचुप (गोलगप्पे) खाने के बाद 71 लोग बीमार हो गए। इनमें 57 बच्चे शामिल हैं। सभी बच्चों की उम्र 6 से 15 साल के बीच है।

फूड प्वॉइजनिंग के बाद सभी बच्चों को पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। वहां देर रात तक कलेक्टर सहित अन्य अफसर डटे रहे। फिलहाल सभी मरीजों की हालत ठीक बताई जा रही है।

ठेलकाडीह क्षेत्र के गतापारा कला में मंगलवार को साप्ताहिक बाजार लगा था। इसमें गांव के बड़े-बुजुर्ग और बच्चे गए हुए थे। सभी ने दुकान से गुपचुप और भेल खाया था।

जब घर लौटे एक-एक कर सभी को उल्टी-दस्त शुरू हो गया। इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की तबीयत बिगड़ने पर सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

बच्चों की स्थिति में सुधार होते नहीं देख सभी को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जानकारी मिलने पर देर रात कलेक्टर तारण प्रकाश

सिन्हा मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। वह काफी देर तक अस्पताल में रहे और बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। वहीं SDM के साथ स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को गांव भेजा गया है। वहां पर सभी ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।

गोल-गप्पे बेचने वाला स्कूल के पास फिर ठेला लगाने आया था पर आक्रोशित ग्रामीणों ने उसे खदेड़ दिया और दोबारा ठेला नहीं लगाने की चेतावनी दी है। इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त ठेले वाले का पता लगाने में जुटी है। मामले में फूड सेफ्टी एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो सकती है। मामले की जांच चल रही है।

सहायक अधीक्षक डॉ.सीएस मोहबे ने बताया कि भर्ती मरीजों का इलाज चल रहा है। 25 मरीजों को डिस्चार्ज भी कर दिए हैं।

बच्चों में उल्टी, दस्त, बुखार की शिकायत है। जल्द ही सभी मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। मरीज ज्यादा होने की वजह से बेड की कमी हुई। बच्चों को एक बेड में ही एडजेस्ट किया गया।

डीईओ एचआर सोम बुधवार को गातापार कला पहंुचे। यहां स्कूली बच्चों से पूछताछ की। बताया गया कि सोमवार को चाट-गुपचुप खाए थे पर मंगलवार शाम को उल्टी, दस्त की शिकायत हुई।

डीईओ ने बताया कि हाईस्कूल के बच्चों को कुछ नहीं हुआ है। उल्टी, दस्त की शिकायत स्कूल की छुट्टी के बाद हुई है। शासन को रिपोर्ट भेजी है।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *