ताज़ा खबर
Home / सियासत / कालीचरण को लेकर सीएम भूपेश बघेल ,साहसी है तो करे सरेंडर

कालीचरण को लेकर सीएम भूपेश बघेल ,साहसी है तो करे सरेंडर

धर्म संसद (Dharam Sansad) पर बवाल अब भी जारी है. खुद को संत बताने वाले कालीचरण (Kalicharan) के खिलाफ एफआईआर (FIR) होने के बाद अब कालीचरण ने एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में कालीचरण ने कहा है कि उसे इस बात का कोई अफसोस नहीं कि उसने गांधी के लिए अपशब्द कहे. बल्कि एक बार फिर कालीचरण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सरदार पटेल के बजाय नेहरू को प्रधामंत्री बनने पर सवाल उठाया है. इतना ही नहीं महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता नहीं वंशवाद का जनक बोला गया है.

स्वयंभू संत कालीचरण द्वारा महात्मा गांधी के बारे में अपशब्द बोलने और उनके हत्यारे का जयघोष करने से उठा विवाद तूल पकड़ गया है। मंगलवार को कालीचरण के ताजा बयान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उसे सरेंडर की चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- कालीचरण बहुत साहसी है तो यहां आकर सरेंडर करे, नहीं तो छत्तीसगढ़ पुलिस गिरफ्तार करने जाएगी। उधर, कालीचरण के खिलाफ महाराष्ट्र के अकोला में भी एक मामला दर्ज करा दिया गया है। कांग्रेस नेता की शिकायत पर वहां भी कालीचरण के खिलाफ रायपुर में दर्ज केस की तरह ही धाराएं लगी हैं।

किसान सम्मेलन के लिए बालोद जिले के गोडमर्रा रवाना होने से पहले रायपुर हेलिपैड पर मुख्यमंत्री ने ताजा विवाद पर बात की। मुख्यमंत्री ने कहा, इस मामले में अपराध पंजीबद्ध हो गया है। विवेचना हो रही है। जो भी दोषी होगा कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा, इस कार्यक्रम के आयोजक से भी पुलिस पूछताछ करेगी। कालीचरण को अपने बयान पर दु:ख नहीं है तो यहां आकर सरेंडर करना चाहिए।

कार्रवाई का सामना करना चाहिए।मुख्यमंत्री ने कहा- छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता। उसके खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है। वह बहुत साहसी है तो आकर सरेंडर करे। बाहर-बाहर इस तरह की बयानबाजी की बजाय पुलिस को सरेंडर करें। नहीं तो छत्तीसगढ़ पुलिस गिरफ्तार करने तो जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस बयान से साफ है कि सरकार इस मामले में नर्मी बरतने को तैयार नहीं है। रायपुर में आयोजित धर्म संसद में महात्मा गांधी को खुलेआम अपशब्द कहने से कांग्रेस का पूरा संगठन और सरकार आक्रोशित है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धर्म संसद के आयोजन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आरोपों पर भी पलटवार किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, धर्म संसद के उद्घाटन और कलशयात्रा में रमन सिंह किसी कांग्रेसी के बुलाने पर गए थे क्या? अगर भाजपा के लोगों का जुड़ाव था तो बात होगी। रमन सिंह ने आरोप लगाया था कि धर्म संसद कांग्रेस का आयोजन था, भाजपा को उसके लिए वेवजह घसीटा जा रहा है।

कालीचरण के खिलाफ अकोला में पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे। वहां कांग्रेस नेता प्रशांत गावंडे की रिपोर्ट पर कालीचरण उर्फ अभिजीत धनंजय सरग के खिलाफ धारा 294, 505 (2) के तहत केस रजिस्टर्ड किया गया। इन्हीं धाराओं के तहत रायपुर में भी पुलिस ने मामला बनाया है। रायपुर पुलिस के बाबा की गिरफ्तारी के लिए महाराष्ट्र जाने की खबर भी है। बाबा महाराष्ट्र में ही रहते हैं।

About jagatadmin

Check Also

चीन में दिखा जासूसी गुब्बारा, आरोप लगने पर अमेरिका ने दी सफाई

चीन: एयरस्पेस में संदिग्ध गुब्बारे के दिखने से हड़कंप मच गया है. चीन की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *