ताज़ा खबर
Home / खास खबर / बोधगया में 11, दिल्ली में 4 कोलकाता में 2 विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव

बोधगया में 11, दिल्ली में 4 कोलकाता में 2 विदेशी नागरिक कोरोना पॉजिटिव

कई देशों में कोरोना (Corona) के केस बढ़ने के साथ ही भारत में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है. खास तौर पर विदेश से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

.एयरपोर्ट (Airport) पर रैंडम कोरोना टेस्टिंग की जा रही है. बिहार, दिल्ली, कोलकाता के एयरपोर्ट्स पर विदेश से आए कई लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं.

बिहार के बोधगया में 11 विदेशी कोरोना संक्रमित मिले हैं. विदेशी पर्यटक 24 दिसंबर को फलाइट्स से आए थे. इनमें एक इंग्लैंड और 10 म्यांमार व बैंकॉक के पर्यटक संक्रमित मिले हैं. सभी को आइसोलेट किया गया है. सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

कोलकाता एयरपोर्ट पर दो विदेशी कोविड पॉजिटिव मिले हैं. संक्रमित यात्रियों में से एक 24 दिसंबर को दुबई से आया था जबकि दूसरा कुआलालंपुर, मलेशिया से आया था. दोनों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए.

दिल्ली एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के कोविड-19 नमूना परीक्षण के दौरान म्यांमार के चार अंतर्राष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उन्हें दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में भर्ती किया गया है और जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए उनके सैंपल लैब में भेज दिए गए हैं.

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मूवी थिएटर, स्कूल और कॉलेजों के अंदर मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. पब, रेस्टोरेंट और बार में नए साल का जश्न मनाने के लिए मास्क अनिवार्य होगा. नए साल का जश्न रात 1 बजे से पहले खत्म हो जाएगा. घबराने की जरूरत नहीं, बस सावधानी बरतनी होगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर रैंडम कोविड-19 परीक्षण शुरू हो गया है.

दिल्ली के विभिन्न सरकारी स्कूलों के कम से कम 85 शिक्षक 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक ड्यूटी पर रहेंगे. दिल्ली में एक जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के चलते सरकारी स्कूल बंद रहेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में 196 नए कोरोनोवायरस (Coronavirus) के केस मिले हैं जिससे सक्रिय मामले बढ़कर 3,428 हो गए हैं.

About jagatadmin

Check Also

पलाश के फूल के फायदे

औषधीय गुणों की खान है पलाश के फूल,कई बीमारियों की कर देता है छुट्टी!

Benefits of Palash flower : आयुर्वेद चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के दिनों में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *