ताज़ा खबर
Home / देश / कोरोना विस्फोट,66 छात्र कोविड पॉजिटिव, मेडिकल कॉलेज में

कोरोना विस्फोट,66 छात्र कोविड पॉजिटिव, मेडिकल कॉलेज में

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की रफ्तार में गिरावट के बाद अब कई राज्यों से संक्रमण के मामले बढ़ने की खबर सामने आ रही है. इस बीच कर्नाटक (Karnataka) के एसडीएम मेडिकल कॉलेज (SDM Medical College) में कोरोना विस्फोट हुआ है.

कॉलेज के 66 छात्र कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव (66 Students Corona Positive) पाए गए हैं. एक साथ इतने लोगों के संक्रमित (Corona Infection) होने की खबर लगते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया.

कॉलेज प्रशासन की तरफ से तुरंत एक्शन लेते हुए  दो हॉस्टल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. कर्नाटक के एसडीएम कॉलेज में करीब 400 स्टूडेंट्स पढ़ाई करते हैं. बताया जा रहा है कि जितने भी छात्र कोरोना से संक्रमित हुए हैं वे फर्स्ट ईयर के छात्र हैं.

जानकारी के अनुसार कॉलेज में जब कुछ छात्र कोरोना वायरस की चपेट में आए तो इसके बाद प्रशासन ने सभी स्टू़डेंट्स का कोरोना टेस्ट कराने का फैसला लिया.

अभी तक कुल 300 छात्रों का टेस्ट हो चुका जिसमें 66 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. अभी भी करीब 100 लोगों का कोविड टेस्ट बाकी है. इन लोगों का टेस्ट होने का बाद हो सकता है कि संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़ जाए.

जहां पिछले कुछ महीनों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुंद हुई है वहीं अब नवंबर के महीने में कई राज्यों में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. इससे पहले राजस्थान के उदयपुर के एक स्कूल में 11 छात्रों के कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई थी.

कुछ दिन पहले तेलंगाना के एक स्कूल में 28 छात्राएं कोविड से संक्रमित पाई गईं थी. इस समय स्कूलों में कोरोना संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा सामने आ रहे हैं.

ओडिशा में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. यहां 53 स्कूली छात्र जबकि 22 मेडिकल कॉलेज के छात्र कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं.

एसडीएम कॉलेज में 66 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव होने में सबसे हैरानी की बात यह है कि जो छात्र कोरोना संक्रमित हुए हैं वह फुली वैक्सीनेटेड हैं. कोरोना की दोनों डोज लेने के बावजूद छात्र कोरोना की चपेट में आ गए. सूत्रों की मानें डिप्टी कमिश्नर ने यह चेतावनी दी है कि संक्रमितों की संख्या में अभी इजाफा हो सकता है क्योंकि मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *