ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / छत्तीसगढ़ में IT की दबिश

छत्तीसगढ़ में IT की दबिश

आयकर विभाग छत्तीसगढ़ के तीन शहरों में 7 कारोबारियों और पूर्व अफसरों के यहां छापा मारा है। यह कार्रवाई रायपुर, दुर्ग और कोरबा में हो रही है। छापे की चपेट में आये कारोबारी, कोयला, परिवहन, सराफा जैसे कारोबार से जुड़े हुए हैं।

आयकर विभाग को इनकी ओर से कर चोरी की आशंका है।अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने बुधवार तड़के 5 बजे रायपुर के चौबे कॉलोनी में रवि सिंघल के घर पर पहुंची। उसी समय रायपुरा ओवरब्रिज के किनारे स्थित उनके दफ्तर पर भी अधिकारी पहुंच गये। रवि सिंघल रायगढ़ की कंपनी स्कॉई अलॉइज के मालिक हैं।

अंदर पहुंचने के बाद अधिकारियों ने पूरे घर को अपने घेरे में ले लिया। किसी को अंदर से बाहर जाने की और बाहर से भीतर आने की इजाजत नहीं मिली। उसी समय शंकर नगर के ओम श्री अपार्टमेंट में अलका सोनी के यहां वॉलफोर्ट सिटी में प्रदीप अग्रवाल के घर और अमित-सुमित अग्रवाल के तेलीबांधा स्थित कार्यालय पर छापा पड़ा।दुर्ग के पंचशील नगर में भी एक कारोबारी के घर में छापा पड़ा है।

संयुक्त संचालक स्तर के एक रिटायर्ड अफसर बीएन ठाकुर के यहां भी छापे की खबर है। अभी तक उनका शुरुआती विवरण भी नहीं मिल पाया है। सूत्रों के मुताबिक इन कारोबारियों की ओर से कर चोरी की आशंका है। शुरुआती जांच के बाद आयकर विभाग ने इनपर एक साथ छापा डाला है। दस्तावेजों की जांच के बाद कुछ पता चल पाएगा।

कोरबा के ज्वेलरी व्यवसायी भगवान दास अग्रवाल के घर आयकर विभाग की टीम पहुंची है। करीब 20 अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम ने सुबह 5-5.30 बजे अग्रवाल के घर पर दस्तक दी। उसके बाद से ही जांच जारी है। भगवान दास अग्रवाल कोरबा में ज्वैलरी फ्रेंचाइजी अनोपचंद-तिलोकचंद के संचालक हैं।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *