ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / बिम्बाजी भोंसले समाधि स्थल का होगा सौंदर्यीकरण ,सीएम बघेल

बिम्बाजी भोंसले समाधि स्थल का होगा सौंदर्यीकरण ,सीएम बघेल

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मराठा सेवा संघ स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए. मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम में बड़ी घोषणा की. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के नर्रा गांव में स्थित छत्तीसगढ़ के पूर्व मराठा शासक बिम्बाजी भोंसले के समाधि स्थल का सौंदर्यीकरण किया जाएगा.

मराठा सेवक संघ को भी अन्य समाजों की भांति कलेक्टर गाइडलाइन दर के 10 प्रतिशत मूल्य पर भूखंड उपलब्ध कराया जाएगा. सीएम भूपेश बघेल ने खरगोन मामले पर कहा कि यह बात दुर्भाग्यजनक है. सब अपने धर्म को मानते हैं. रामनवमी पर हमने इतना बड़ा कार्यक्रम किया कहीं कोई घटना नहीं हुई. लेकिन भाजपा वाले उत्तेजक माहौल बनाते जा रहे हैं.

वातावरण इस तरह से बनाएंगे तो उसका दुष्प्रभाव समाज पर पड़ेगा. लगातार बीजेपी और उसके आनुषंगिक संगठन उत्तेजना फैला रहे हैं. उससे समाज का ही नुकसान होता है. खरगोन की घटना पर इंटेलिजेंस फेलियर है. शासन और इंटेलिजेंस की ज़िम्मेदारी है, और समय रहते कार्रवाई करनी थी. बता दें कि मध्यप्रदेश के खरगोन में श्रीराम शोभायात्रा पर रविवार शाम को तालाब चौक के पास पथराव किया गया.

उपद्रवियों ने 30 से ज्यादा दुकानों और मकानों में आग लगा दी. रात करीब 9 बजे मामला कुछ शांत हुआ. लेकिन देर रात 12 बजे फिर हिंसा भड़क गई. आनंद नगर, संजय नगर मोतीपुरा में घर फूंक दिए गए. कुछ घरों में लूटपाट भी की गई. इससे 70 से अधिक परिवारों को घर छोड़कर दूसरी जगह जाना पड़ा. इस घटना में 10 पुलिसकर्मी और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. SP सिद्धार्थ चौधरी के बाएं पैर में गोली लगी है. वहीं पुलिस ने सोमवार सुबह तक 70 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है.

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *