ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / 2 दुकानें जलकर राख 15 लाख का सामान जला, शार्ट सर्किट होने की आशंका

2 दुकानें जलकर राख 15 लाख का सामान जला, शार्ट सर्किट होने की आशंका

आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। होली के दिन एक साथ तीन जगहों पर आग लगी। इसमें जामुल थाना अंतर्गत लगी आग में साइकिल और फैंसी स्टोर का 15 लाख रुपए का सामान जलकर खाक हो गया।

अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक होली के दिन शाम को जामुल थाना अंतर्गत कोडिया गांव में बड़ी आग लगी थी। उन्हें शुक्रवार शाम 7 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। उस समय एक दमकल वाहन पुलगांव आग बुझाने गया था। सूचना मिलते ही कोडिया गांव तीन दमकल वाहन भेजे गए। वहां पहले से जेके लक्ष्मी सीमेंट का एक दमकल वाहन पहुंचा हुआ था। मौके पर पहुंचते दमकल कर्मियों ने दुकान का शटर तोड़ा और उसे खोलकर आग बुझाना शुरू किया। उस समय तक आग काफी बढ़ चुकी थी और बगल के फैंसी स्टोर तक पहुंच गई थी। दमकल कर्मियों ने फोम और पानी से घंटों मेहनत करने के बाद आग पर काबू पाया। तब तक दोनों दुकान सामान जलकर पूरी खाक हो गया था। आग से करीब 15 लाख रुपए का नुकसान होना बताया जा रहा है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

 आग बुझाने में मदद

आग लगने की सूचना पर मौके पर जामुल थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। इसके अलावा छावनी सीएसपी भी वहां पहुंचे हुए थे। दमकल वाहन जब वहां पहुंचे तो लोगों ने देरी से आने का आरोप लगाकार उनका विरोध करना शुरू किया, लेकिन पुलिस बल ने लोगों को समझाया। पुलिस के समझाने बाद लोगों ने उल्टा दमकल कर्मियों का सहयोग किया। इस दौरान पुलिस के जवान और अधिकारी भी आग बुझाने में अपना सहयोग देते रहे।

बताया जा रहा है कि पुलगांव में एक पुराना पीपल का पेड़ है। उसमें तीन दिन पहले आग लग गई थी। वह पेड़ तीन दिन से सुलग रहा था। लोगों ने ध्यान नहीं दिया आग काफी बढ़ गई थी। सूचना मिलने पर दमकल वाहन वहां पहुंचा और आग को बुझाया गया।

प्रियदर्शनी परिसर के पास लगी आग

इसी तरह होली के दिन किसी ने प्रियदर्शनी परिसर के बगल से पड़े कचरे में आग लगा दी थी। आग काफी बढ़ गई। दमकल कर्मियों ने इस आग को भी पूरी तरह से बुझाया। यदि यह आग समय पर नहीं बुझती तो यह आसपास के घऱों को भी अपनी जद में ले सकती थी।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *