ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / ड्रोन से दर्जनों अवैध शराब भट्ठियां नष्ट

ड्रोन से दर्जनों अवैध शराब भट्ठियां नष्ट

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद तस्कर नियम उल्लंघन से बाज नहीं आ रहे हैं। राज्य सरकार अब अवैध तरीके से चल रही शराब की भट्ठियों की पहचान करने के लिए ड्रोन का सहारा ले रही है। यह तकनीक सफल भी होते दिखी रही है। सोमवार को बिहटा सोन के दियारा इलाके में चल रही अवैध शराब भट्ठियों को ड्रोन के जरिए पकड़ा गया।

वहीं मौदही गांव के सोन के किनारे चल रहे अवैध शराब कारोबार को मद्य निषेध उत्पाद विभाग और बिहटा पुलिस की टीम ने छापेमारी अभियान चला ध्वस्त किया। इसके अलावा सोन का क्षेत्र होने के कारण गुप्त तरीके से छिपाई हुई देसी शराब को भी नष्ट किया गया। अचानक आसमानों में ड्रोन का घूमने से गांव में कुछ देर के लिए हड़कंप जैसा माहौल कायम हो गया।

इस संबंध में दानापुर अनुमंडल के एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि शराबबंदी कानून को पूरे इलाके में सख्ती से लागू करने के लिए राज्य सरकार ने तमाम निर्देश लागू कर रखा है। इधर, शराब तस्करों को पकड़ने के लिए अब प्रशासनिक अधिकारी ड्रोन तकनीक का सहायता ले रहे हैं।

इसी की सहायता से बिहटा थाना क्षेत्र के मौदही सोन के किनारे इलाके में छापेमारी की गई। कई शराब की भट्ठियों को चिह्नित किया गया और उसे मद्य निषेध विभाग और स्थानीय पुलिस प्रशासन के सहयोग से नष्ट किया गया।

बताते चलें कि बिहटा थाना क्षेत्र के दियारा इलाके के सोन के किनारे का इलाका अवैध शराब तस्करी के लिए जाना जाता रहा है। इसको लेकर सोमवार को पहली बार मद्य निषेध और उत्पाद विभाग की टीम ने ड्रोन तकनीक की सहायता पूरे गांव के पांच किलोमीटर की रेंज में चारों तरफ घुमाने का काम किया। खास तौर पर छोर किनारे और टापू बनी जगह पर गुप्त तरीके से चल रहे शराब के कारोबार को चिह्नित कर उसे नष्ट किया गया।

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *