ताज़ा खबर
Home / देश / प्रेमचंद यादव के समर्थन में जुटी भीड़, ‘बुलडोजर एक्शन’ को लेकर बवाल, लाठीचार्ज

प्रेमचंद यादव के समर्थन में जुटी भीड़, ‘बुलडोजर एक्शन’ को लेकर बवाल, लाठीचार्ज

देवरिया : स्थानीय सपा कार्यकर्ताओं संग सैकड़ों लोगों की भीड़ फतेहपुर के लेहड़ा टोले गांव पहुंच गई है. पुलिस फोर्स से उनकी हल्की झड़प भी हुई है. इस दौरान भीड़ ने जमकर नारेबाजी की. जिसके चलते पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर उनको खदेड़ना पड़ा.

देवरिया नरसंहार मामले में प्रशासन आज एक बार फिर से मृतक प्रेमचंद यादव के मकान की पैमाइश करने पहुंचा है. बताया जा रहा है कि इस दौरान 16 लेखपाल, 4 कानूनगो और राजस्व विभाग के कई अधिकारी मौजूद हैं. तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी है. इस बीच स्थानीय सपा कार्यकर्ताओं संग सैकड़ों लोगों की भीड़ भी फतेहपुर के लेहड़ा टोले गांव पहुंच गई. जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया.

पुलिस फोर्स से भीड़ में शामिल लोगों की हल्की झड़प हुई है. इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी की. हंगामा रोकने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा. जिसके चलते वहां पर तनाव की स्थिति बन गई. भीड़ में शामिल लोग मृतक प्रेमचंद यादव को न्याय दिलाने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

पुलिस के मना करने के बावजूद भीड़ प्रेमचंद के घर तक पहुंच गई. जब पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग किया तो झड़प हो गई. मजबूरी में पुलिस को लाठियां पटकनी पड़ीं, जिससे भीड़ खेतों के रास्ते भाग खड़ी हुई. पुलिस लोगों को समझा- बुझाकर मौके से हटाना चाह रही है. इसीलिए घटनास्थल पर और फोर्स बुला ली गई है.

जानकारी के मुताबिक, ASP, SDM, CO समेत कई थानों की फोर्स रुद्रपुर के फतेहपुर गांव पहुंच चुकी है. चारों तरफ बैरिकेडिंग आदि के जरिए बाहरी लोगों को आने से रोकने का काम किया जा रहा है. लेकिन बड़ी संख्या में लोग प्रेमचंद के घर के पास पहुंच गए.

फिर से शुरू हुई प्रेमचंद यादव की जमीन की पैमाइश

बता दें कि बीते दिनों प्रशासन ने प्रेमचंद यादव के मकान पर नोटिस चस्पा किया था. जिसके बाद प्रेमचंद के घरवालों की तरफ से तहसील में कुछ कागज दिखाने की बात कही गई. इसी कड़ी में आज फिर (6 अक्टूबर) एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि राजस्व से जुड़े अधिकारी प्रेमचंद यादव की जमीन / मकान की नाप-जोख करने पहुंचे.

पुलिस ने भीड़ को खेतों में दौड़ाया

माना जा रहा है कि दोबारा पैमाइश कराने के बाद अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी हो सकता है. ऐसे में अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई पर सबकी निगाहें टिकी हैं. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि किसी को कोई शंका न रहे, इसलिए पारदर्शिता के साथ सारी प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

भीड़ ने मौके पर पहुंचकर माहौल को गर्मा दिया

लेकिन इसी प्रक्रिया के दौरान भीड़ ने मौके पर पहुंचकर माहौल को गर्मा दिया है. पहले तो पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की. मगर जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने उनको खदेड़ा. जिसके चलते लोगों की चप्पले बिखरी पड़ी हैं. कुछ लोगों की बाइके भी गिरी पड़ी देखी गई हैं. मृतक प्रेमचंद यादव के समर्थन में लोग आए लोगों का कहना है कि यादव के परिवार के साथ नाइंसाफी हो रही है. उनके साथ गलत हो रहा है. जबरन बुलडोजर चलाया जा रहा है.

About jagatadmin

Check Also

नेपाल में प्लेन क्रैश, 18 लोगों की मौत: मरम्मत के बाद टेस्टिंग के लिए उड़ान भरी; अचानक झुका, पलटा और आग लग गई

काठमांडू34 मिनट पहले नेपाल में काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *