ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / 30 से 40 ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया प्राण घातक हमला

30 से 40 ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर किया प्राण घातक हमला

अंबिकापुर ; अंबिकापुर सूरजपुर जिले के बीरमताल खड़गवां गांव में मंगलवार रात दो पक्षों में विवाद की सूचना पर पहुंची बसदेई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने प्राण घातक हमला कर एक एएसआई समेत चार पुलिस कर्मियों को घायल कर दिया। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दो पुलिस कर्मियों को प्राथमिक उपचार के पश्चात अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित है। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

बसदेई चौकी के ग्राम बीरमताल में मंगलवार की रात करीब दस बजे बसदेई पुलिस को सूचना मिली कि गांव में दो पक्षों में लड़ाई झगड़ा हो रहा है। ग्रामीण राजेश साहू के घर में लड़ाई झगड़ा करने पहुंचे हैं और गाली गलौज कर रहे हैं। सूचना मिलने पर एएसआई मानिक दास पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद ग्रामीणों को समझाने की कोशिश करने लगे। इस दौरान वहां लाठी डंडा राड से लैस होकर पहुंचे 30 से 40 ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर प्राण घातक हमला कर दिया।

पुलिस टीम पर हमला होने की जानकारी मिलने पर बसदेई चौकी प्रभारी लक्ष्मी गुप्ता पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने हमले में खून से लथपथ पुलिस कर्मियों को तत्काल जिला चिकित्सालय सूरजपुर में भर्ती कराया।

घटना की जानकारी मिलते ही सूरजपुर एसपी इंदिरा कल्याण एलिसेला समेत एडिशनल एसपी शोभराज अग्रवाल, सीएसपी एसएस पैकरा भी जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के पश्चात सिर की गंभीर चोट के कारण बुरी तरह जख्मी प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज एवं नगर सैनिक बृजेश साहू को अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। घटना में घायल आरक्षक सुरेश साहू का जिला चिकित्सालय अंबिकापुर में उपचार जारी है। वही एएसआई मानिक दास को उपचार कर छुट्टी दे दी गई है।

पुलिस कर्मियों की हालत गंभीर

प्राथमिक उपचार के पश्चात पुलिस टीम हमले में गंभीर रूप से घायल प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज एवं नगर सैनिक बृजेश साहू को लेकर मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर पहुंची लेकिन वहां जिम्मेदार चिकित्सक के नहीं मिलने पर दोनों घायलों को मिशन अस्पताल अंबिकापुर ले जाया गया। प्रधान आरक्षक निर्मल मिंज की नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे देर रात जीवन ज्योति हॉस्पिटल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया है। जहां उसे आईसीयू में रखा गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल नगर सैनिक बृजेश साहू का मिशन हॉस्पिटल में उपचार जारी है।

एसपी पहुंचे घटना स्थल

घटना को लेकर गंभीर सूरजपुर एसपी पुलिस टीम के साथ देर रात तक बीरमताल खड़गवां में जमे रहे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान गांव पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया। पुलिस के लोगों ने कुछ लोगों की धर पकड़ भी की है।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *