ताज़ा खबर
Home / madhya pardesh / धीरेंद्र शास्त्री को मिली क्लीनचिट, नहीं मिले सबूत

धीरेंद्र शास्त्री को मिली क्लीनचिट, नहीं मिले सबूत

MP:  बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री को नागपुर पुलिस ने अंधविश्वास और जादू टोना फैलाने के आरोपों में क्लीनचिट दे दी है। अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत के बाद नागपुर पुलिस ने इसकी जांच शुरू की, इन आरोपों की जांच पुलिस की ओर से की गई। पुलिस ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समारोह के 6 घंटे से अधिक के वीडियो फुटेज को खंगाले ले​किन ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की शिकायत सही हो सके।

मामले में नागपुर पुलिस ने जानकारी दी है कि पुलिस कोई भी संज्ञेय केस दर्ज नहीं करेगी, अमितेश कुमार ने कहा कि अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक संयोजक श्याम मानव को इसकी औपचारिक जानकारी दी जाएगी। नागपुर पुलिस ने 7 और 8 जनवरी को आयोजित दिव्य दरबार के 6 घंटे से ज्यादा के वीडियो फुटेज को देखा है, पुलिस कमिश्नर ने यह भी बताया कि धीरेंद्र कृष्ण महाराज के मामले में समिति कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल करने के लिए स्वतंत्र हैं, वो कोर्ट में अपील कर सकते हैं।

गौरतलब है कि अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने बाबा के चमत्कार के दावों पर सवाल उठाए थे, समिति ने बाबा से महाराष्ट्र आकर उनके लोगों के बीच अपने चमत्कार सिद्ध करने को कहा है, हालांकि बाबा बागेश्वर उन्हें रायपुर आने की चुनौती दी थी लेकिन वे नहीं आए।

श्याम मानव को पहले भी सुरक्षा दी जाती थी. महाराष्ट्र की स्पेशल प्रोटेक्शन यूनिट के हथियारबंद 2 जवान उनकी सुरक्षा में होते थे. बावजूद इसके अब श्याम मानव की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. अब श्याम मानव के साथ 2 SPU के जवान समेत 2 गनमैन और 4 पुलिस कर्मचारियों के साथ एक अधिकारी भी भी मौजूद रहेंगे.
यह सुरक्षा श्याम मानव को लगातार मिल रही जान से मारने की धमकी के बाद दी गई है. सुरेश भट सभागृह में श्याम मानव के हुए कार्यक्रम के दौरान भी कुछ लोगों ने हंगामा किया था. उसके बाद मिली धमकी के बाद सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें और भी सुरक्षा दी गई है.

About jagatadmin

Check Also

वंदे भारत एक्सप्रेस में लगी आग…

भोपाल : मध्य प्रदेश के बीना में दिल्ली-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *