ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / आंगनबाड़ी केंद्र का खाना खाकर 16 बच्चे बीमार

आंगनबाड़ी केंद्र का खाना खाकर 16 बच्चे बीमार

महासमुंद में  जहरीला खाना खाकर 16 बच्चे बीमार हो गए। सभी बच्चों को सरायपाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि खाने में छिपकली गिर पड़ी थी। इसी खाने को बाद में बच्चों को परोसा गया। इसे लेकर आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। फिलहाल सभी बच्चों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, सरायपाली के ग्राम पोटका में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन किया जाता है। यहां गुरुवार को बच्चों को देने के लिए खाना बनाया गया था। इसके बाद बच्चों को ये खाना परोसा गया। एक-एक कर बच्चे उल्टियां करने लगे और उनकी हालत बिगड़नी लगी। इस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित परिजन घबरा गए।

सभी बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल लाया गया। यहां सभी बच्चों को भर्ती कर लिया गया है। वहीं खाने की जांच करने पर उसमें छिपकली पड़ी मिली। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बताया कि सफाई का पूरा ध्यान रखते हैं। छिपकली कैसे गिरी इसका पता नहीं है। बच्चों को खाना देने के बाद जब वे बीमार पड़े तो जांच में छिकपली के गिरने का पता चला।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. नारायण साहू का कहना है कि सभी बच्चों को पुटका से लेकर आए हैं। सभी का उपचार किया जा रहा है। शरीर में जहरीले पदार्थ की स्थिति थी। दवाईयां दी गई हैं। फिलहाल सभी बच्चों की हालत स्थिर है। अस्पताल का स्टाफ और डॉक्टर बच्चों की सेहत पर नजर रख रहे हैं।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *