ताज़ा खबर
Home / देश / भारत में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले

भारत में बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण  के मामलों का ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है. देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,41,986 नए मामले सामने आए हैं. नए मामले आने के बाद देशभर में सक्रिय मामले बढ़कर 4,72,169 हो गए हैं.

आने वाले दिनों में संक्रमण के मामले और तेजी से बढ़ सकते हैं. संक्रमण के मामलों में एक बार फिर से महाराष्ट्र टॉप पर बना हुआ है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 41,434 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 13 लोगों की मौत भी हुई है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 11 दिन में कोरोना के दैनिक मामले 21 फीसदी तक बढ़ गए हैं. कोरोना के साथ ही ओमिक्रॉन वेरिएंट के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में 133 मरीजों में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है. नए मरीज मिलने के बाद प्रदेश में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 1009 हो गई है.

शनिवार को यहां 20,318 नए मामले सामने आए हैं. वहीं पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नए नियम लागू कर दिए हैं. सुबह 5 से रात 11 बजे तक 5 से ज्यादा लोगों को एक साथ जानें की इजाजत नहीं होगी.

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 20181 न‌ए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 7 लोगों की मौत हो गई है. एक दिन में संक्रमण के मामलों में 3 हजार की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इन सबके बीच राहत की बात यह है कि कि पिछले चौबीस घंटों में 11869 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए हैं. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 48178 पर पहुंच गई हैं.

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के आंकड़ों में जबरदस्त बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 6 हजार के पार हो गई है. यूपी स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6411 नए मामले दर्ज किए गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद यूपी में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 18551 हो गई है.

दूसरे राज्यों की तरह पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामले (West Bengal Corona Case) तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण के 18802 नए मामले दर्ज किए गए हैं. गौर करने वाली बात यह है कि सिर्फ कोलकाता में ही कोरोना संक्रमण के 7337 मामले दर्ज किए गए हैं.

इसके साथ ही राज्य की कोरोना पॉजिटिविटी दर 29.60 प्रतिशत हो गई है. पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 63518 टेस्ट हुए हैं.

तमिलनाडु में भी कोरोना संक्रमण का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. यहां 24 घंटों में कोरोना के 10,978 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से चेन्नई में 5098, चेंगलपट्टू में 1332 दर्ज किए गए हैं. इस अवधि में 10 लोगों की मौत भी हुई है, जबकि 1525 मरीज ठीक हुए हैं.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल- कॉलेज सहित सभी तरह के शैक्षिणक संस्थानों को 26 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान किया गया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी जिलों के डीसी और आला अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह फैसला लिया है.

 

 

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *