ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / UPSIDC की फैक्टरी में लगी भीषण आग, कई लोगों की मौत

UPSIDC की फैक्टरी में लगी भीषण आग, कई लोगों की मौत

यूपी  हापुड़ जिले में इलेक्ट्रिक सामान बनाने वाली एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं लोग घायल हो गए। मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच गई हैं। राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। संभावना है कि अभी मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

हापुड़ के आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माण इकाई में हुए विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच की जा रही है, जो भी आग के हादसे में जिम्मेदार होगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फैक्टरी में दोपहर करीब तीन बजे आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। हादसे में अब तक 8 शव मिले हैं, जो काफी जल गए हैं। आशंका जताई जा रही है, कि इनकी मौत जलने और दम घुटने से हुई है। दमकल कर्मी कड़ी मशक्कत के साथ आग बुझाने का काम कर रहे हैं। आग लगने के दौरान धुएं का गुबार आसमान में फैल गया।

पुलिस भी बचाव कार्य में जुटी हुई है।दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। आग किस कारण लगी है, इसके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच की जा रही है। फैक्टरी में काम कर रहे कई लोग अपनी जान बचाकर बाहर निकल आए।

उधर, इससे पहले 17 अप्रैल को हापुड़ में हाईवे स्थित मसौता गांव मार्ग पर एक प्लास्टिक फैक्टरी में आग लगने से लाखों का माल जलकर राख हो गया था। सूचना मिलने पर दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था। इस फैक्टरी में प्लास्टिक गलाने का काम होता है और इसीलिए आग लगी। इस आग लगने की घटना से फैक्टरी को लाखों का नुकसान हुआ था।

 

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *