ताज़ा खबर
Home / अपराध / बीएसपी कर्मी की हत्या, ठेका श्रमिक गिरफ्तार

बीएसपी कर्मी की हत्या, ठेका श्रमिक गिरफ्तार

लापता बीएसपी कर्मी की लाश मिलने के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने उसकी हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में एक ठेका श्रमिक को गिरफ्तार किया है। उक्त ठेका श्रमिक ने एक साल पहले उससे तीन लाख रुपये लिया था। जिसमें से डेढ़ लाख रुपये लौटा दिया था बाकी के रुपये वापस देने से बचने के लिए उसने हत्या की साजिश रची।

बीएसपी कर्मी को सोने के जेवर देने के बहाने से घटना स्थल के पास बुलाया और उसके सिर पर राड मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने घटना स्थल से हत्या में प्रयुक्त राड को जब्त किया है।

पत्रकार वार्ता में घटना की जानकारी देते हुए एएसपी संजय ध्रुव और भिलाई नगर सीएसपी राकेश जोशी ने बताया कि मदर टेरेसा नगर कैंप वन बीएसपी कर्मी निवासी जगतराम उके (55) बीते 19 जुलाई से लापता था। वो 19 जुलाई को ही जनरल शिफ्ट की ड्यूटी पर गया था। इसके बाद वो वापस नहीं लौटा।

परिवार वालों की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की गई। डाग स्क्वाड की मदद से  उसकी लाश को बीएसपी के एसएमएस दो के कास्टर नंबर छह से बरामद किया गया। उसके सिर पर किसी भारी चीज से वार करने के निशान थे। इसके अलावा उसकी सोने की चेन और अंगूठी भी गायब थी।

पुलिस ने इसे हत्या का मामला मानकर जांच शुरू की। शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि होने पर पुलिस का शक और ज्यादा गहरा हुआ। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि एक ठेका श्रमिक खुर्सीपार निवासी व्यंकटेश्वर राव को आखिरी बार मृतक के साथ देखा गया था।

सीसीटीवी फुटेज में भी वो ही आखिरी बार मृतक के साथ दिखा। वहीं मृतक के बेटे ऋषभ ने भी अपने बयान में बताया था कि मृतक ने व्यंकटेश्वर राव से मिलने का जिक्र उससे किया था। इस आधार पर पुलिस ने व्यंकटेश्वर राव को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने हत्या की बात स्वीकार की।

आरोपित ने पुलिस को बताया कि उसने साल भर पहले मृतक से तीन लाख रुपये ब्याज पर लिया था। जिसमें उसे डेढ़ लाख रुपये देना बाकी था। आरोपित उन रुपयों को देना नहीं चाहता था। इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी।

आरोपित सात साल से एसएमएस एक में काम करता था। इस कारण से उसकी मृतक से अच्छी जान पहचान हो गई थी। कर्ज के रुपये वापस न लौटाने पड़े। इसलिए उसने हत्या की योजना बनाई। उसने मृतक को सोना देने के बहाने से घटना स्थल के पास बुलाया और उसके सिर पर राड मारकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव पर सोने की चेन और अंगूठी को निकालकर शव को पास के बंकर में छिपा दिया। पुलिस ने बताया कि मृतक की योजना थी कि वो 60 फीट ऊंचे कास्टर के ऊपर से उसे धक्का देकर मारना चाहता था। लेकिन, वो सफल नहीं हो सका। इसलिए राड से मारकर उसकी हत्या की।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *