ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / BJP के तीन नए CM:- किस पर सबसे ज्यादा कर्ज ?

BJP के तीन नए CM:- किस पर सबसे ज्यादा कर्ज ?

BJP के तीन नए CM: जानिए विष्णुदेव, मोहन और भजनलाल में किस पर सबसे ज्यादा कर्ज ?

राजस्थान के नए सीएम बने भजन लाल शर्मा की कुल नेटवर्थ (Rajasthan CM Networth) 1,46,56,666 रुपये की संपत्ति है, जबकि इनके ऊपर देनदारी करीब 46 लाख रुपये है. मुख्यमंत्री के कर्ज में एक लोन बेटे की पढ़ाई के लिए भी लिया गया है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) तीनों ही राज्यों में विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद भाजपा आलाकमान ने तीन नए मुख्यमंत्री भी घोषित कर दिए हैं. चुनाव आयोग में दिए गए हलफनामे के मुताबिक, तीनों ही राज्यों के सीएम के पास करोडों की दौलत (CM Networth) है, लेकिन हम यहां बता रहे हैं एमपी के मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के विष्णुदेव साय और राजस्थान के मुख्यमंत्री चुने गए भजन लाल शर्मा में से किस करोड़पति सीएम के सीएम के पास सबसे ज्यादा कर्ज है.

कर्ज के मामले में नंबर-1 पर एमपी सीएम

सबसे पहले बात करते हैं तीनों में से सबसे ज्यादा कर्जदार सीएम की, तो नेटवर्थ के साथ ही कर्ज के मामले में भी मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव (MP CM Mohan Yadav) पहले नंबर पर हैं. 58 साल के डॉक्टर मोहन यादव ने उज्जैन दक्षिण सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते हैं और राज्य के सीएम चुने गए हैं…

इनके पास संपत्ति (Mohan Yadav Networth) की बात करें तो ये करीब 42 करोड़ रुपये की है. वहीं मुख्यमंत्री पर कर्जा तकरीबन 9 करोड़ रुपये का है. हलफनामे के मुताबिक, मध्यप्रदेश के सबसे अमीर नेताओं में शामिल सीएम मोहन यादव पर कर्ज कुल (CM Mohan Yadav Debt) 8,54,50,844 रुपये का है, जो कि अलग-अलग वित्तीय संस्थानों से लिया गया है.

छत्तीसगढ़ सीएम भी लाखों के कर्जदार

कर्ज के मामले में दूसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्‍णु देव साय का नाम आता है, इनकी संपत्ति (Vishnu Dev Sai Net Worth) भी करोड़ों में है और इन पर लाखों रुपये का कर्जा है. चुनाव आयोग में दायर किए गए हलफनामे में नए सीएम विष्णुदेव साय और उनकी फैमिली के पास 3,80,81,550 रुपये की कुल संपत्ति है, जबकि उनके ऊपर दो लोन चल रहे हैं, जिसमें उनकी देनदारी 65,81,921 रुपये है.

इस कर्ज में एक एग्रीकल्चर लोन है, जो लगभग 7 लाख रुपये का है और दूसरा भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से लिया गया 49 लाख रुपये का होमलोन (SBI Home Loan) है.

राजस्थान CM के नाम एजुकेशन लोन

अब बात करते हैं राजस्थान के नए सीएम चुने गए भजन लाल शर्मा की, तो बता दें तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों में से सबसे कम नेटवर्थ इनकी है और इसके साथ ही राजस्थान सीएम पर कर्ज भी कम है. चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, सांगानेर विधानसभा सीट से जीतकर राजस्थान के नए सीएम बने भजन लाल शर्मा की कुल नेटवर्थ (Rajasthan CM Networth) 1,46,56,666 रुपये की संपत्ति है, जबकि इनके ऊपर देनदारी करीब 46 लाख रुपये है.

सीएम के नाम पर दो लोन चल रहे हैं, जिनमें से एक SBI से बिजनेस लोन के रूप में 29,46,344 रुपये का है, जबकि दूसरा लोन भजन लाल शर्मा ने अपने बेटे की पढ़ाई के लिए लिया है. पंजाब नेशनल बैंक से लिया गया ये एजुकेशन लोन 16,53,655 रुपये का है.

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *