ताज़ा खबर
Home / देश / एडमिट कार्ड में अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो, पुलिस की भर्ती परीक्षा नहीं दे पाया परीक्षार्थी,पुलिस कर रही हैं पूछताछ

एडमिट कार्ड में अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो, पुलिस की भर्ती परीक्षा नहीं दे पाया परीक्षार्थी,पुलिस कर रही हैं पूछताछ

महोबा. यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा में एक परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो चस्पा होने से परीक्षार्थी को परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया. परीक्षा कक्ष में परीक्षा देने के बजाय पुलिस ने अभ्यर्थी को पूछताछ के लिए चौकी में बिठा लिया. क्राइम ब्रांच की टीम अभ्यर्थी से पूछताछ की. फिलहाल इस मामले में प्रशासनिक आलाधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

ऐसा ही वाकया रविवार को परीक्षार्थी धर्मेन्द्र सिंह के साथ घटा. जिले के कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के ग्राम रगौलिया बुजुर्ग निवासी धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस भर्ती परीक्षा में सभी सूचनाएं विधिवत रूप से दर्ज कराई थीं. धर्मेन्द्र के अनुसार जब उसने अपना एडमिट कार्ड निकलवाया तो उसमें मेरी फोटो के स्थान पर अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो चस्पा थी. उसके अनुसार आवेदन के रजिस्ट्रेशन के समय सारी सूचनाएं और फोटो सही थी. महोबा के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के जैतपुर पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच की टीम ने परीक्षार्थी धर्मेन्द्र सिंह को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप कुल 244 गिरफ्तार

यूपी सिपाही भर्ती की दो दिन की परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में कुल 244 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई दिनों से अभियान चल रहा था. 15 फरवरी से परीक्षा के पहले दिन 18 फरवरी तक 244 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. पेपर लीक कराने की कोशिश, नकल, ठगी के मामलों में गिरफ्तारी हुई है. जिला पुलिस और एसटीएफ ने गिरफ्तारी की. गिरफ्तार आरोपियों में अभ्यर्थी, सॉल्वर, दलाल शामिल हैं. प्रयागराज में 17, एटा में 16,सिद्धार्थनगर में 15, आजमगढ़ से 9, मऊ में 13 और वाराणसी में 13 आरोपी गिरफ्तार किए गए.

3 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी

सिपाही भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 301474 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ी. दूसरे दिन 2408722 अभ्यर्थियों में से 2107248 अभ्यर्थियों ने दूसरे दिन परीक्षा दी. दोनों दिन मिलाकर कुल 43,13611 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. कुल साढ़े दस फीसदी अभ्यर्थियों ने सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा छोड़ी.

About jagatadmin

Check Also

अरविंद केजरीवाल के PA पर लगा मारपीट का आरोप, CM हाउस पहुंची पुलिस

नई दिल्ली : – आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *