ताज़ा खबर
Home / Uttar Pradesh / ट्रांसफर के बदले जेई कर रहा था ऐसी मांग, शर्म के मारे लाइनमैन ने दे दी जान

ट्रांसफर के बदले जेई कर रहा था ऐसी मांग, शर्म के मारे लाइनमैन ने दे दी जान

लखीमपुर खीरी के पलियाकलां में बिजली विभाग में लाइनमैन गोकुल प्रसाद (45) ने शनिवार देर रात हाइडिल कॉलोनी में अवर अभियंता (जेई) नागेंद्र कुमार के घर के बाहर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। इससे उनकी मौत हो गई। इससे पहले बनाए गए वीडियो में गोकुल ने नागेंद्र पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। वीडियो में कहा कि अलीगंज से पलिया ट्रांसफर के बदले नागेंद्र उनसे अनुचित मांग किया करता था। वह उनकी पत्नी पर बुरी निगाह रखता था।

थाने में कई बार प्रार्थनापत्र देने पर भी कार्रवाई नहीं हुई। डीएम की संस्तुति पर जेई और टेक्नीशियन ग्रेड दो (टीजी) को निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने इस वीडियो को बयान मानकर मामले की जांच की बात कही है। पुलिस के मुताबिक, बमनगर के गोकुल प्रसाद अलीगंज में तैनात थे। शनिवार देर रात उन्होंने हाइडिल कॉलोनी में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली।

परिजन ने पड़ोसियों की मदद से आग बुझाई और निजी अस्पताल लेकर गए।इलाज के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। लाइनमैन की मौत से पहले का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में गोकुल ने विभाग के एक जेई पर तबादले के बदले अनुचित मांग करने का आरोप लगाया है। इस 59 सेकेंड के वीडियो में गोकुल ने जेई के साथ टीजी जगतपाल पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

अधीक्षण अभियंता (विद्युत वितरण मंडल गोला) राम शब्द ने बताया कि मौत से पहले के वीडियो को संज्ञान में लेकर संपूर्णानगर में तैनात जेई नागेंद्र कुमार व विद्युत उपकेंद्र महंगापुर के टेक्नीशियन (लाइन) जगतपाल को निलंबित किया गया है।

मामले की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच कमेटी गठित की गई है। जिसमें लाइनमैन ने विभागीय जेई पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोपी जेई के निलंबन की संस्तुति के साथ विभागीय जांच के लिए कहा गया है।

About jagatadmin

Check Also

दूसरी महिला के साथ रह रहे प्रोफेसर पति को पत्नी ने ढूंढ कर पीटा छूटी नही मिलने का बनता था बहाना

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर का रहने वाला एक व्यक्ति एक ग्रेटर नोएडा की एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *