ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / आगजनी प्रभावितों बस्ती फिर से बनकर तैयार

आगजनी प्रभावितों बस्ती फिर से बनकर तैयार

भिलाई  आग में जलकर खाक हुई बस्ती महज तीन दिन में फिर से बनकर तैयार हो गई। विधायक व महापौर ने प्रभावित परिवारों को दैनिक जरूरत के सामान वितरित किए गए। इसके साथ ही सूर्या नगर मोहल्ले का जिंदगी फिर से सांस लेनी लगी।

सूर्या नगर की खटीक बस्ती फिर से अपने मूल स्वरूप में आ गई। वह भी महज तीन दिनों में। प्रभावित परिवारों का आशियाना तैयार होने का पूरा स्ट्रक्चर खड़ा होने के बाद विधायक, महापौर, मुख्यमंत्री के ओएसडी मनीष बंछोर, जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, सभापति गिरवर बंटी साहू ने राहत सामग्रियों का वितरण प्रभावित परिवारों के आशियाने तक जाकर किया।

बता दें कि महापौर एवं निगम आयुक्त ने दिन-रात बस्ती में ही डटे रहकर बस्ती को फिर से बसाने में सहयोग किया। निगम प्रशासन की मेहनत रंग लाई और प्रभावित परिवारों का घरौंदा तैयार हो गया।

निगम ने प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद करने के लिए बांस, बल्ली, टीन शेड, भोजन, पेयजल, बाल्टी एवं दैनिक क्रिया के लिए जरूरी सामग्रियों की त्वरित व्यवस्था की तथा तत्कालिक रूप से राहत शिविर बनाया। आधार कार्ड और राशन कार्ड जैसे दस्तावेज फिर से बनाने के लिए कैंप का आयोजन किया।

महापौर एवं आयुक्त ने बस्ती में एक-एक परिवार से मिलकर उनकी जरूरतों के मुताबिक सहायता की। कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे निरंतर गतिविधियों पर नजर रखे रहे।कलेक्टर के निर्देश पर प्रभावित परिवारों को मुआवजा देने सर्वे का काम पूरा हो चुका है।

इसके अलावा प्रमुख रूप से जोन अध्यक्ष संतोष नाथ सिंह उर्फ जालंधर, एमआइसी मेंबर एवं लोक कर्म विभाग के प्रभारी एकांश बंछोर, राजस्व विभाग के प्रभारी सीजू एंथोनी, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रभारी संदीप निरंकारी, पार्षद इंजीनियर सलमान, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, उपायुक्त सुनील अग्रहरि, जोन आयुक्त येशा लहरे आदि का प्रभावित परिवारों की सहायता के लिए विशेष सहयोग रहा।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *