ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / विधायक की प्रगति यात्रा शुरू, एक ही दिन में सेक्टर 9 के लोगों को 1.3 करोड़ के विकास कार्य की दी सौगात

विधायक की प्रगति यात्रा शुरू, एक ही दिन में सेक्टर 9 के लोगों को 1.3 करोड़ के विकास कार्य की दी सौगात

भिलाई । भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने 19 अगस्त से प्रगति यात्रा की ​शुरूआत कर दी है। यात्रा की शुरूआत सेक्टर 9 गोल मार्केट से की गई। एक ही दिन में विधायक देवेंद्र यादव पूरा सेक्टर 9 एरिया में पैदल यात्रा की। हर गली-हर घर तक पहुंचे। लोगों से मिले और उनका हालचाल जाना। ​इस दौरान वार्डवासियों को करीब 1.3 करोड़ के विकास कार्य की सौगात  दी। एक ही दिन में विधायक ने 10 विकास कार्य का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया। इससे क्षेत्र के नागरिकों में बहुत हर्ष और उत्साह का माहौल रहा।

यात्रा की शुरूआत विधायक  यादव ने सेक्टर 9 गोल मार्केट से ही। यहां संतोष के चाय ठेला में विधायक  यादव, मेयर नीरज पाल सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उ​पस्थित रहे। जिनके साथ उन्होंने ने वार्ड के लोगों के साथ बैठकर चाय पी। फिर उद्यान के पास भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजन किया गया। इसके बाद काली में के पास चल ​रहे वि​कास कार्य का निरीक्षण किए। फिर एपीए रोड, एसपीए रोड, सड़क 27,28, 29 से होते हुए​ जितने भी विकास कार्य चल रहे हैं। उन सभी काम का वार्ड के ना​गरिकों के साथ निरीक्षण किए। इस दौरान वार्ड के नागरिकों विकास कार्यों की काफी तारीफ की। लोगों ने कहा कि सेक्टर 9 सहित पूरे शहर में लगातार विकास कार्य हो रहे है।

टॉउनशिप में गंदे पानी की समस्या को दूर करने के लिए आप ने हाईटेक तकनीक वाला शुद्ध पानी का आरो वाटर एटीएम लगवाया है। सड़कों के किनारे बारिश के दिनों में कीचड़ ना हो। इसके लिए पेवर ब्लॉक लगवा दिए है। वार्ड में बच्चों के लि​ए खेल मैदान, बुजुर्गों के उद्यान बनवाया है। इसके अलावा पूरा टॉउनशिप बैकलाइन की गंदगी से बीते कई सालों से परेशान है। उनके पहले भी जो जनप्रतिनिधि थे, उन्हें भी समस्याएं बताई गई थी, लेकिन वे तो चुनाव में वोट मांगने के बाद दोबारा  अगले चुनाव में वोट मांगने आते थे। इसलिए कभी कोई विकास नहीं हो पाया। लेकिन आप ने बिना कहे बैक लाइन की सफाई करवाएं है। ​इससे पूरे टॉउनशिप क्षेत्र के लोगों को बड़ी रा​हत मिली है। इन ​सभी विकास कार्यों के लिए लोगों ने विधायक  यादव का आभार जताया, उन्हें धन्यवाद दिया और पूरे यात्रा के दौरान लोगों उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चले।

इन ​विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन और लोकार्पण

19 लाख की लागत से हास्पिटल मार्केट पेवर ब्लॉक नाली निर्माण कार्य ।

10  लाख की लागत से शहीद चौक नाली​ निर्माण कार्य।

3.90 लाख की लागत से  सड़क 9 उद्यान में संधारण कार्य।

10 लाख की लागत से सड़क 8 बैडमिंटन कोर्ट निर्माण कार्य।

2.50  लाख की लागत से  सी 3 वालीबाल कोर्ट निर्माण कार्य।

30 लाख की लागत से गोल मार्केट के समीप प्रकाश व्यवस्​था एवं उद्यान निर्माण कार्य।

10 लाख की लागत से एसपीए, एनपीए पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य।

4 लाख की लागत से सेक्टर 9 हॉस्पिटल सेक्टर में मंच निर्माण कार्य।

4 लाख की लागत से हॉस्पिटल सेक्टर मार्केट में वाटर एटीएम का निर्माण कार्य।

10 लाख की लागत से मेंटनेंस ऑफिस के समीप डोम शेड निर्माण कार्य।

सदैव रहे जनता के बीच मे

विधायक देवेंद्र यादव भिलाई नगर के पहले ऐसे जनप्रतिनिधि हैं, जिसे लोग नेता नहीं अपना बेटा मानते है। विधायक देवेंद्र यादव जब से विधायक बने हैं तब से वे लगातार जनता के बीच ही रहे हैं। जनप्रतिनिधि और जनता के बीच की दूरी को पूरी तरह से खत्म कर दिए है। पहले के नेता एक बार चुनाव ​जीतने के बाद दोबारा कभी चेहरे दिखाने वार्ड में नहीं जाते थे। लेकिन विधायक देवेंद्र यादव ऐसे विधायक हैं, जिनसे लोग चाहे तो रोज और बड़ी ही आसानी से मिल जाते है। लोगों को विधायक के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती वे खुद लोगों के घरों में जाकर उनसे मिलते है। उनकी समस्या पूछते है और समाधान करते हैं।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *