ताज़ा खबर
Home / विदेश / अंडर कंस्ट्रक्शन रेल ब्रिज ढहने से 17 मजदूरों की मौत, 30 से 40 मजदूर मलबे में दबे

अंडर कंस्ट्रक्शन रेल ब्रिज ढहने से 17 मजदूरों की मौत, 30 से 40 मजदूर मलबे में दबे

आइजोल; मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास अंडर कंस्ट्रक्शन रेल ब्रिज ढहने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में 17 मजदूरों की मौत हो हुई है. बताया जा रहा है कि अब भी 30 से 40 मजदूर मलबे में दबे हो सकते हैं. इन मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

वहीं, पश्चिम बंगाल के मालदा के जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने बताया है कि मिजोरम में हुए हादसों में अब तक मालदा के 13 मजदूरों की मौत हुई है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. शव को वापस लाने की व्यवस्था की जा रही है. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान करेगा.

मिजोरम के जिस रेल ओवर ब्रिज प्रोजेक्ट पर मजदूर काम कर रहे थे. उस पुल नंबर 196 की ऊंचाई 104 मीटर है. यह ब्रिज दिल्ली के कुतुब मीनार से भी 42 ज्यादा ऊंचा है. इस ब्रिज से रेलवे ट्रैफिक चालू होने के बाद मिजोरम देश के विशाल रेल नेटवर्क से जुड़ जाएगा.

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा,’जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हू. बचाव अभियान जारी है. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है. इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.’

रेलवे ने भी किया मुआवजे का ऐलान

रेलवे की तरफ से भी मुआवजे का ऐलान किया गया है. रेल मंत्री अश्निनी वैष्णव ने इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों को 2 लाख और मामूली चोट आने पर 50 हजार रु. की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

About jagatadmin

Check Also

चुनाव

व्लादिमीर पुतिन ने रूसी राष्ट्रपति चुनाव जीता

व्लादिमीर पुतिन ने लगभग 88 प्रतिशत वोटों के साथ रूस के राष्ट्रपति चुनाव में धमाकेदार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *