ताज़ा खबर
Home / देश / बॉम्बे हाईकोर्ट-शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की मिली अनुमति, उद्धव ठाकरे

बॉम्बे हाईकोर्ट-शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की मिली अनुमति, उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे गुट को 2 से 6 अक्टूबर के बीच सेंट्रल मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली करने की अनुमति मिल गई है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने शिवाजी पार्क में अपनी वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था।

कोर्ट के आदेश के बाद शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया, ‘एक पार्टी का नेता, एक शिवसेना, एक शिवतीर्थ। एक ही दशहरा सभा। 5 अक्टूबर को बाघ की दहाड़ सुनाई देगी..! बॉम्बे हाईकोर्ट ने उद्धव ठाकरे की शिवसेना को दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति देते हुए उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि आयोजन के दौरान कानून-व्यवस्था बनी रहे।

शिवसेना गुट की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि शिवसेना ने 1966 से हर साल शिवाजी पार्क में एक रैली आयोजित की है। 1989 में पार्टी को पंजीकृत किया गया था। पहले भी मैदान में रैली को लेकर शिवसेना की ओर से याचिका दायर की गई थी, उस वक्त भी बॉम्बे हाई कोर्ट ने पार्टी को 2015 से 2019 तक रैली करने की अनुमति दी थी।

आगे कहा गया है कि पार्टी ने दो साल के लॉकडाउन के बाद शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति के लिए बीएमसी में एक आवेदन दायर किया था। हालांकि, पार्टी को बीएमसी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला।

पार्टी की ओर से कहा गया कि 5 अक्टूबर 2022 को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को शाम 5.00 बजे से रात 10.00 बजे तक आयोजित करने के उद्देश्य से अनुमति के लिए 22 और 26 अगस्त 2022 को बीएमसी में आवेदन किया गया था। कहा गया कि 20 दिन से अधिक समय के बाद भी बीएमसी ने अभी तक उक्त अनुमति का जवाब नहीं दिया है।

About jagatadmin

Check Also

कोर्ट में शादी के बाद, दूल्हा-दुल्हन को मायके में छोड़कर हुआ फरा दुल्हन पहुंच गई थाने

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *