ताज़ा खबर
Home / सियासत / भूपेश बघेल को पुलिस ने धरने से हटाया

भूपेश बघेल को पुलिस ने धरने से हटाया

रायपुर  कांग्रेस मुख्यालय से ED कार्यालय की ओर प्रदर्शन करने जा रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पुलिस ने रोक लिया। मुख्यमंत्री सड़क पर बैठकर धरना देने लगे तो उन्हें वहां से उठाकर वापस भेज दिया गया। वहीं से स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधायक शैलेश पाण्डेय, युवा कांग्रेस के सुबोध हरितवाल, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के चौलेश्वर चंद्राकर आदि को गिरफ्तार कर बसंत कुंज थाने में बिठा दिया गया है। मंत्री अमरजीत भगत को नरेला थाने ले जाया गया है।

धरने के दौरान मीडिया से बातचीत में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर फोन टैपिंग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा भाजपा छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से देश के युवा गुस्से में हैं। ये योजना देश के हित में नहीं है, इसे वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा, भाजपा चार साल बाद सेवानिवृत्त युवाओं को अपने कार्यालय में चौकीदार के रूप में रखना चाहती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की मंशा आरक्षण खत्म करने की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राहुल गांधी को परेशान किया जा रहा है। वो किसानों, नौजवानों, महंगाई, बेरोज़गारी और केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार की बात करते हैं, इसलिए उनसे पांच दिन से पूछताछ हो रही है। उनका साथ देने वाले कार्यकर्ताओं की पीठ पर लाठियां बरसाई जा रही हैं।

युवा कांग्रेस, एनएसयूआई और महिला कांग्रेस के जत्थों ने अलग-अलग बैठक कर रणनीति तय की। उसके बाद सभी लोग अलग-अलग टुकड़ियों में बंटकर ED दफ्तर की ओर पैदल निकले। थोड़ी ही दूर पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बैरिकेड लगाकर रोक लिया। पुलिस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी रोक लिया। उसके बाद मुख्यमंत्री सहित तमाम मंत्री-विधायक सड़क पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।

सभी सांसदों-विधायकों को दिल्ली बुलाया है। सुबह मंत्री अमरजीत भगत, बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय सहित दर्जन भर विधायक वहां पहुंच गए हैं। कुछ लोग दोपहर की उड़ान से रवाना हुए हैं। दूर-दराज के विधायक भी शाम तक रायपुर पहुंचकर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे, ऐसी सूचना है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 71 विधायक हैं।

कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं में से कई ने कांग्रेस मुख्यालय में ही डेरा जमा लिया है। कांग्रेस से गए कई लोग वहीं रह रहे हैं। रैलियों, प्रदर्शनों में भाग लेने के बाद वहीं खाना खा रहे हैं और वहीं पर रात में भी सो रहे हैं। जो लोग दूसरी जगहों पर रुके हैं वे भी देर रात तक कांग्रेस मुख्यालय में जमे रह रहे हैं।

About jagatadmin

Check Also

चीन में दिखा जासूसी गुब्बारा, आरोप लगने पर अमेरिका ने दी सफाई

चीन: एयरस्पेस में संदिग्ध गुब्बारे के दिखने से हड़कंप मच गया है. चीन की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *