ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

रायपुर  देश में कांग्रेस 31 मार्च को महंगाई मुक्त भारत अभियान शुरू कर चुकी है। रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया मौजूद हैं। वो खुद इस अभियान की अगुवाई रायपुर में कर रहे हैं। इसके तहत कांग्रेसी सिलेंडर और बाइक लेकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रायपुर में पीएल पुनिया घरेलू गैस सिलेंडर के बीच बैठे हैं, हाथ में पोस्टर है जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है और ऊपर लिखा है अंधेर नगरी चौपट राजा। यह प्रदर्शन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हो रहा है।

पीएल पुनिया ने इस मौके पर कहा कि ये अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में ही हर जिले में ये विरोध प्रदर्शन हो रहा है। पिछले कुछ समय में पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान चला रही है। साल 2014 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो पेट्रोल 71 रुपए और डीजल 50 रुपए के आस-पास मिलता था। अब दोनों के दाम 100 और 90 के पार जा चुके हैं। केंद्र की सरकार टैक्स लगाकर बस अपनी जेबें भरने का काम कर रही है।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी थाली भी बजा रहे हैं। ठीक वैसे ही जैसे केंद्र सरकार के अभियान के तहत कोविड काल में लोगों ने थाली बजाकर स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाया था। तब कांग्रेस ने इन तरीकों का समर्थन नहीं किया था। अब थाली बजाकर कांग्रेसी महंगाई के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। ये अभियान 2 से 4 अप्रैल जिला स्तर और 7 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर भी चलाया जाएगा।

नई दिल्ली में संसद भवन के बाहर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और सांसदों ने भी विरोध प्रदर्शन किया है। बाइक को माला पहनाकर राहुल गांधी ने अपना विरोध जताया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज राहुल गांधी के नेतृत्व में हम देशभर में पेट्रोल-डीजल, एलपीजी के दाम में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि जैसे ही पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे, दाम में बढ़ोतरी की जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में 9 बार बढ़ोतरी की गई है, हम मांग करते हैं कि बढ़ती हुई कीमतों को नियंत्रित किया जाए।

About jagatadmin

Check Also

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी समारोह में मचा खलबली

कांकेर: जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर ग्राम कोकपुर में दूल्हे को मंडप से प्रेमिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *