ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / भिलाई-3 बनेगा अनुविभाग, खुलेगा उप रजिस्ट्रार कार्यालय, सीएम ने की घोषणा

भिलाई-3 बनेगा अनुविभाग, खुलेगा उप रजिस्ट्रार कार्यालय, सीएम ने की घोषणा

भिलाई  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई सौगातें दी। भिलाई-3 अनुविभाग बनेगा, उप रजिस्ट्रार कार्यालय खोला जाएगा। यह घोषणा सीएम भूपेश बघेल ने शानिवार को भिलाई दौरे में कही। इसके अलावा तहसील और उप तहसील कार्यालय का उद्घाटन किया।

यहां के लोगों को बड़ी सौगात दे डाली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वह स्वयं भिलाई-3 के निवासी है, तथा एक किसान है। इसलिए इन कार्यालयों के महत्व को समझते हैं। तहसील कार्यालय के उद्घाटन के पूर्व धमधा पहुंचे थे। उन्होंने धमधा में 55 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। साथ ही किसानों के साथ दोपहर का भोजन किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि धमधा की पहचान देश भर में उद्यानिकी फसलों से है। धमधा में मंडी बारंभ हो जाने से धमधा के किसानों की आय बढ़ेगी। धमधा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भिलाई-3 पहुंचे। वहां नवनिर्मित तहसील और उपतहसील कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएचई मंत्री रुद्र गुरु, भिलाई चरोदा निगम महापौर निर्मल कोसरे और सभापति कृष्णा चंद्राकर उपस्थित रहे।

इस मौके पर कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अब तक 85 तहसीलों की घोषणा कर दी है, जिसमें 52 प्रभावशील भी हो चुके हैं। किसी भी सरकार ने अब तक ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने तीन साल में छह नए जिले बना दिए।

पीएचई मंत्री रुद्र गुरु की मांग पर सर्वे करने के बाद नल जल योजना प्रारंभ करने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की मांग पर परीक्षण कराकर निर्णय लेने की बात कही।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *