ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / भारत जोडो यात्रा में राज्य के बूथ स्तर पर लोगो को जोड़ने का प्रयास करेगी कांग्रेस पार्टी :मंत्री टीएस सिंह   

भारत जोडो यात्रा में राज्य के बूथ स्तर पर लोगो को जोड़ने का प्रयास करेगी कांग्रेस पार्टी :मंत्री टीएस सिंह   

भिलाई  भारत जोडो पदयात्रा के छत्तीसगढ़ प्रभारी एवं राज्य के स्वास्थय मंत्री टीएस सिंह देव ने भारत जोडो यात्रा के संवंध में।जानकारी देते भारत जोडो यात्रा क्यो जरूरी है विषय के संबंध में उन्होंने कहा कि आज देश मे।

जाति धर्म के आधार पर समाज को विभाजित किया जा रहा है राजनीति का केन्द्रीकरण, आर्थिक केन्द्रीकरण, सहित जनहित के मुद्दे को भारत जोडो का मुख्य उद्देश्य है उन्होंने कहा भारत मे महँगाई बेरोजगारी ,GST से लोग परेशान है और भारत के प्रधानमंत्री इस तरह का जानकारी देते है कि महँगाई है ही नही ,आम जनता आज सिलेंडर से लेकर खाने पीने की चीजों के मूल्य वृद्धि से जितनी जूझ रही है उतनी कभी भी नही रही है ।

यात्रा के संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि भारत के।सभी राज्य से 119 लोगो को यात्रा के  लिए चुना गया है जिसमे समाजिक कर्तकर्ताओ भी शामिल है कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक 5 माह तक यात्रा जारी रहेगी .

 

भारत जोडो यात्रा में प्रत्येक राज्य से 100 लोगो को यात्रा में शामिल होने कहा गया है छत्तीसगढ़ राज्य से भी 100 लोगो को यात्रा में।शामिल किया जाना है इसका निर्णय प्रदेश कांग्रेस निर्णय लेगी ।

कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के सम्बंध में पूछने पर उन्होंने कहा कि गांधी परिवार पर विपक्ष के लोग आरोप लगाते है कि काँग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष गांधी परिवार से ही होता है को उन्होंने गलत कहा आज तक काँग्रेसपार्टी के अध्यक्ष का चुनाव 86 बार हुए है जिसमे।से केवल 6 बार कांग्रेस परिवार से ही हुआ है ।

राज्य में बेरोजगारी के विषय पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य पहला राज्य है जहाँ बेरोजगारी दर सबसे कम है,भारत जोडो यात्रा केवल 12 राज्य में ही क्यों के प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारत मे आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी ही है जो लगातार 5 माह तक भारत जोडो अभियान चला रहा है।

भारत जोडो यात्रा अभियान की पत्रकार वार्ता में भिलाई जिला शहर काँग्रेस कमेटी के।अध्यक्ष मुकेश चन्द्राकर ने पत्रकार सहित आये हुए जनो को स्वगात आभार व्यक्त किया.

पत्रकार वार्ता में प्रदेश काँग्रेस कमेटी के महामंत्री अरुण सिंग सिसोदिया ने आये हुए सम्मानीय कॉंग्रेस जनो का परिचय दिया ।

About jagatadmin

Check Also

मतगणना हेतु अतिरिक्त सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए संशोधित आदेश जारी

दुर्ग ; कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने लोकसभा निर्वाचन 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *