ताज़ा खबर
Home / Chhattisgarh / महापौर की कार्यप्रणाली से जनता में भारी नाराजगी, सड़कों की दैयनीय स्थिती खस्ता

महापौर की कार्यप्रणाली से जनता में भारी नाराजगी, सड़कों की दैयनीय स्थिती खस्ता

(जगत भूमि ब्यूरो) भिलाई-नगर पालिक निगम क्षेत्र की सड़को का सबसे बड़ी खराब हालत है। यहा तक अब पैदल चलना मुशकिल हो गया है। बड़े-बड़े गट्ठे सड़को की बीचों-बीच पानी भरा रहता है। जब से सुपेला रेलवे फाटक बंद हो गया है। तब से सिर्फ एक रास्ता अण्डरब्रिज सुपेला से सेक्टर आने जाने के लिए व स्कूलों में छात्र-छात्राओं को आने-जाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। हमेशा भय का खतरा बना रहता है।

 

महापौर से क्षेत्र की जनता को मूल समस्याओं से कोई लेना देना नहीं

लेकिन निगम प्रशासन महापौर को क्षेत्र की जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं यही कारण है कि निगम प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोष देखा जा रहा है। वहीं कांग्रेस के पार्शद भी महापौर नीरज पाल की कार्य प्रणाली से भारी नाराज है।
जानकारी के अनुसार सुपेला कृष्णा नगर,संजय नगर, प्रियदर्शनी परिसर अन्य क्षेत्रों की वार्डों की सड़कों का बुरा हाल है चलना दुर्लभ है कांग्रेस पार्षदों में भारी नारजगी हैं। पार्षदों का कहना है कि महापौर नीरज पाल को सुपेला क्षेत्र की जनता से कोई लेना देना नहीं आम जनता हमे कोसती रहती हैं। जवाब नहीं दे पा रहे हैं।

महापौर तालाबों के विस्तार के नाम से करोड़ों रूपऐ की राशि स्वीकृतिकर एक नया खेला-खेल रहा है। जबकि तालाबों से ज्यादा रोड,नालियों की एवं साफ- सफाई प्रमुख रूप से होनी चाहिए। इस कार्यप्रणाली की व्यवस्था से पूरी चौपट हो गयी हैं।
जानकार सूत्रों का कहा है महापौर के खिलाफ। कांग्रेस पार्षदों की भारी नजरागी देखी जा रही हैं। विपक्ष के पार्शद भी नाराज है। विधान सभा चुनाव के बाद महापौर को सबस सिखायेगे।

पार्षदों का कहना है कि सुपेला क्षेत्रो से जब तक महापौर नहीं बठैता तब तक विकास कार्य सिर्फ सपना देखना होगा। आकाश गंगा से निगम कार्यालय से दिन में हजारों कर्मचारी अधिकारी आम जनता यहां तक की महापौर सेक्टर से प्रशासनिक अधिकारियों का आना-जाना होता है क्या इस रोड को देखकर महापौर प्रशासनिक अधिकारियों का ऑंख-कान सभी बंद हो चुके।  नागरिकों का कहना है कि बड़े शर्म की बात है कि ऐसा महापौर मिला है जो सेक्टर क्षेत्र के विकास कार्यो। तालाबों का ही कार्य दिखता है। सिर्फ कागजों तक फाइलों में विकास कार्य तलाबों के नाम से करोड़ों का घोटला कमीशन खोरी का काम जारी है। आने -वाले चुनाव में कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

 

भाजपा विधायक भसीन से विकास कार्य से जनता को कोई उम्मीद नहीं

वही दूसरी और वैशली नगर के विधायक विद्यारतन भसीन अपने आम नागरिकों के समस्याओं को लेकर न निकलते है न विधायक निधिराशि से सड़को के निर्माण कार्यों को लेकर जनहित में ऐसा कोई कार्य काल में कोई विकास कार्य करवाये हो। विधायक सिर्फ अपने चंद्र नेताओं के साथ घिरे रहते है। ऐसे भाजपा विधायक से क्या उम्मीद क्षेत्र की जनता करेगी?

महापौर का गैरजिम्मेदराना जवाब
महापौर से एक पत्रकार ने पूछा कि समाचार पत्र में आम नागरिकों की समस्याओं को लेकर समाचार प्रकाषित होता है। तो जवाब था कि मैं कोई पेपर नहीं पढ़ता हूॅं क्या छपता है क्या नहीं समय नहीं मिलता पढ़ने के लिए इतने अच्छे महापौर से आम जनता क्या उम्मीद कर सकती है। जबकि सर्वाधिक पार्षद सुपेला क्षेत्र है। ऐसे में विकास कार्यों का सड़को का निर्माण उम्मीद करना बेईमानी होगा।

 

मुख्यमंत्री की फटकार खराब सड़को को लेकार अधिकारी सुधर जाये

प्रदेश कि सड़कों की खराब स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेष बघेल ने गहरी नराजगी जाहिर कि हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़के सुधारने के लिए एक सप्ताह का समय दिया हैं, एक सप्ताह में समीक्षा करने की बात भी कि हैं। जहां पेंच वर्क की जरूरत है करें। निर्माणधीन सड़कों को पूरा करें। स्थिति नहीं सुधरी तो कार्यवाही के लिए तैयार रहें। मुख्यमंत्री से सड़कों की खराब हालत को लेकर लगातार शिकायतें कि गई हैं। सड़कों के नाम से राशि स्वीकृत होने के बाद भी मरम्मत न होना अधिकारियों की लपारवाही दर्शता हैं।

About jagatadmin

Check Also

स्टंट करना कपल को पड़ा भारी, एसपी की गाड़ी को देख दोनों भागने लगे

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एसपी शशि मोहन सिंह ने सड़क पर बाइक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *