ताज़ा खबर
Home / Uncategorized / आखिरी दौर का मंथन जारी, सिद्धारमैया का नाम लगभग तय, क्या होगा डीके शिवकुमार का

आखिरी दौर का मंथन जारी, सिद्धारमैया का नाम लगभग तय, क्या होगा डीके शिवकुमार का

Karnataka CM News LIVE Update: आखिरी दौर का मंथन जारी, सिद्धारमैया का नाम लगभग तय, क्या होगा डीके शिवकुमार का

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई शनिवार को घोषित हुए थे, लेकिन चार दिन गुजरने के बाद भी यह साफ नहीं है कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा। इसको लेकर कांग्रेस में माथापच्ची जारी है। स्थिति ऐसी है कि पार्टी आलाकमान के लिए किसी निष्कर्ष पर पहुंचना मुश्किल हो रहा है। उम्मीद है आज स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। पढ़िए कर्नाटक में मुख्यमंत्री के चुनाव पर लाइव अपडेट

कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर कांग्रेस में आखिरी दौर का मंथन चल रहा है। सिद्धारमैया ने 10, जनपथ जाकर राहुल गांधी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि सिद्धारमैया का कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है। वहीं डीके शिवकुमार को 7-8 बड़े मंत्रालय देकर संतुष्ट किया जा सकता है। आधिकारिक घोषणा थोड़ी में हो सकती है।

एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हैं तो दूसरी तरफ प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार। दोनों नेता मुख्यमंत्री बनने की अपनी इच्छा जाहिर कर चुके हैं

इस बीच, दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। बड़े नेता एक-दूसरे से मिल रहे हैं। गांधी परिवार भी इनमें शामिल है।

कहा जा रहा है कि पार्टी सिद्धारमैया और शिवकुमार को बारी-बारी से मुख्यमंत्री बनाने के फॉर्मूले पर काम कर सकती है। शिवकुमार को तीन साल के लिए सीएम बनाया जा सकता है। इसमें शर्त यह है कि सिद्धारमैया को पहले दो वर्षों के लिए सीएम की कुर्सी दी जाए।

खरगे के निवास पर जुटे नेता: कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंडारे और अन्य विधायकों का पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे।

 

 

 

 

About jagatadmin

Check Also

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भोजपुरी गौरव सम्मान समारोह का भव्य आयोजन: प्रभुनाथ बैठा

भिलाई नगर। छग भोजपुरी परिषद की महत्वपूर्ण बेठक डायमंड फर्नीचर नन्दनी रोड भिलाई में परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *