ताज़ा खबर
Home / राज्य / सऊदी में 4,690 महिलाए गिरफ्तार, घुसपैठियों की मदद करने पर होगी जेल
सऊदी में 4,690 महिलाए गिरफ्तार, घुसपैठियों की मदद करने पर होगी जेल

सऊदी में 4,690 महिलाए गिरफ्तार, घुसपैठियों की मदद करने पर होगी जेल

सऊदी : रमजान से पहले सऊदी अरब में अवैध रूप से रह रहे लोगों की गिरफ्तारी चल रही है. 23 हजार से अधिक लोगों को सऊदी अरब की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. देश के आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि 59,721 लोग सऊदी अरब में घुसपैठ करके निवास कर रहे हैं. इनमें से 23,040 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस अभियान में  4,690 महिलाओं को भी पकड़ा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 29 फरवरी से 6 मार्च के बीचे अवैध रूप से देश में रह रहे लोगों की गिरफ्तारियां की गई. आंतरिक मंत्रालय के मुताबिक देश के रेजीडेंसी सिस्टम के 12,951, सीमा सुरक्षा नियमों के 6,592, और श्रम कानूनों का नियम तोड़ने वाले 3,497 लोग शामिल हैं. सऊदी अरब के एक अखबार के मुताबिक, साल 2021 के बाद घुसपैठियों का यह आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ने वाला है. साल 2021 में कुल 19,812 घुसपैठियों की गिरफ्तारी की गई थी.

घुसपैठियों की मदद करने पर होगी जेल
सऊदी अरब के मंत्रालय ने कहा कि जो लोग घुसपैठियों को सहायता, आश्रय या सुविधा देंगे उनको 15 साल तक की जेल और जुर्माने की सजा हो सकती है. सऊदी अरब ने यह कार्रवाई रमजान महीना शुरू होने से पहले की है. फिलहाल, चांद दिखने के बाद अब सऊदी अरब में रमजान के रोजे शुरू हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी देश घुसपैठियों से परेशान हैं, इसी क्रम में सऊदी अरब में भी कुछ घुसपैठिए निवास कर रहे हैं. कुछ लोग ऐसे लोगों की मदद भी करते हैं, जिसकी वजह से अवैध रूप से रह रहे लोगों को सुविधा मिल जाती है.

वीजा समाप्त होने के बाद भी रह रहे लोग
बताया जाता है कि इन घुसपैठियों में में ज्यादातर ऐसे लोग हैं, जिनका वीजा समाप्त हो गया है उसके बावजूद देश में रह रहे हैं. कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो पर्यटन वीजा पर देश में प्रवेश करते हैं और देश में नौकरी करने लगते हैं, जिसकी वजह से इनकी संख्या बढ़ जाती है.

About jagatadmin

Check Also

म्यां मार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

म्यांममार में अवैध तरीके से ट्रैक में करोड़ो का सामान हेरोइन बरामद

आइजोल. असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में 4.34 करोड़ रुपये से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *