ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / अवैध निर्माण अतिक्रमण के खिलाफ निगम चला रहा है मुहिम

अवैध निर्माण अतिक्रमण के खिलाफ निगम चला रहा है मुहिम

नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत दुकान के सामने अवैध निर्माण कर व्यवसाय करने वाले के खिलाफ कार्यवाही की गई। शांतिनगर में पालीवाल डेयरी के संचालक ने दुकान के बाहर 176 स्क्वेयर फीट जमीन पर टीन शेड, कांच सहित अन्य सामग्रियों से अतिरिक्त निर्माण कर लिया था, जिसे हटाने विशेष दस्ता की टीम पहुंची तब संचालक ने स्वयं ही निर्माण को हटाने की कार्यवाही प्रारंभ की।

गौरतलब है कि निगम आयुक्त  ऋतुराज रघुवंशी ने निगम क्षेत्र में अतिक्रमण, अवैध निर्माण करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसी तारतम्य में विशेष दस्ते का भी गठन किया गया है, राजस्व अधिकारियों के बैठक में भी अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी मुहिम चलाने के निर्देश अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने अधिकारियों को दिए है!

विशेष दस्ते के नोडल अधिकारी एवं उपायुक्त सुनील अग्रहरि ने जानकारी देते हुए बताया कि जोन 02 वैशालीनगर क्षेत्र अंतर्गत शांतिनगर मुख्य सड़क पर पाॅलीवाल डेयरी संचालक द्वारा अतिरिक्त निर्माण करने की शिकायत प्राप्त हुई थी

जिस पर आज कार्यवाही करने टीम को रवाना किया गया। जोन आयुक्त पूजा पिल्ले की टीम विशेष दस्ते के सहायक के रूप में स्पॉट पर पहुंची! शांति नगर क्षेत्र में निगम की टीम के पहुंचने पर पाया गया कि डेयरी संचालक ने दुकान के सामने सड़क किनारे 8 फीट लंबाई और 22 फीट चौड़ाई लगभग 176 स्क्वेयर फीट पर अवैध निर्माण करते हुए खाद्य पदार्थों का विक्रय कर रहा है!

अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने की मंशा से निगम के राजस्व विभाग का अमला जेसीबी के साथ तोड़फोड़ की कार्यवाही के लिए पहुंचे थे! निगम की टीम को जेसीबी के साथ देखकर डेयरी संचालक ने तोड़फोड़ के नुकसान से बचने के लिए स्वंय ही किए गए कब्जे को हटाने के लिए राजी हो गया और अपने कर्मचारियों से अवैध निर्माण हटाना प्रारंभ कर दिया, देर समय तक हटाने की कार्रवाई जारी थी अवैध निर्माण का काफी हिस्सा हटाया जा चुका था।

विशेष दस्ते के अधिकारी सिद्धार्थ साहू ने बताया कि अवैध निर्माण को हटाने के लिए पूर्व में भी नोटिस जारी किया गया था, नहीं हटाने पर आज कार्रवाई करने के लिए टीम शांति नगर पालीवाल डेयरी में पहुंची! आगे उन्होंने कहा कि नोटिस को गंभीरता से नहीं लेने वालों के खिलाफ इसी प्रकार से कार्रवाई होगी! कार्यवाही के दौरान उप अभियंता शंकरसुमन मरकाम, सहायक राजस्व अधिकारी अनिल मेश्राम एवं प्रकाश अग्रवाल सहित निगम के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे!

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *