ताज़ा खबर
Home / खेल / मैन ऑफ द मैच चुने गए जोस बटलर

मैन ऑफ द मैच चुने गए जोस बटलर

अहमदाबाद  नरेन्द्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच क्वॉलीफायर-2 खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने जोस बटलर के 112 रनों की बदौलत रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (RCB) को आसानी से हरा दिया. नॉट आउट 112 रन बनाने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं, सोशल मीडिया पर भी फैंस जोस बटलर की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स (RR) फाइनल में पहुंच गई.

फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के सामने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (GT) होगी. यह मैच 29 मई को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. अपनी शतकीय पारी से राजस्थान रॉयल्स (RR) को जीत दिलाने वाले जोस बटलर ने बड़ा बयान दिया है.जोस बटलर ने कहा, ‘इस सीजन मैं बहुत कम उम्मीदों के साथ आया था, लेकिन एनर्जी में कमी नहीं थी. फाइनल मैच खेला शानदार अनुभव होगा. इस सीजन के बीच में दबाव महसूस कर रहा था, तकरीबन 1 हफ्ते पहले अपने आसपास के लोगों को बताया भी था. उन लोगों ने मेरी मदद की. जिसके बाद मैं बेहतर माइंडसेट के साथ कोलकाता गया.’

राजस्थान रॉयल्स (RR) के ओपनर ने कहा कि कभी-कभी हालात मेरे अनुकूल नहीं होते हैं. ऐसे हालात में गलत शॉट मारकर आउट हो जाता हूं. लेकिन कुमार संगकारा ने मेरे से कहा कि आप जितना ज्यादा वक्त विकेट पर बिताएंगे, उतना आप बेहतर करेंगे.

उन्होंने ये भी कहा कि आईपीएल टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है. इस टूर्नामेंट के फाइनल में खेलने को लेकर काफी उत्साहित हूं. राजस्थान रॉयल्स (RR) के पहले कप्तान शेन वार्न इस टीम के लिए काफी मायने रखते हैं. हम सब उन्हें मिस कर रहे हैं.

बता दें 14 साल बाद राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम फाइनल में पहुंची है. वहीं इस हार के साथ ही रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर (RCB) का खिताब जीतने का सपना भी टूट गया. राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे जोस बटलर (Jos Buttler). बटलर ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. बटलर ने 60 गेंदों में नाबाद 106 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के जड़े. बटलर का इस सीजन में यह चौथा शतक है. इसके साथ ही वह एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं.

About jagatadmin

Check Also

वीमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया जश्न

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल जीतने के बाद जमकर जश्न मनाया. अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *