ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / प्लाज्मा एक्सप्रेस में विधायक ने डोनेट किया प्लाज्मा

प्लाज्मा एक्सप्रेस में विधायक ने डोनेट किया प्लाज्मा

भिलाई विधायक देवेंन्द्र यादव द्वारा चलाये जा रहे प्लाज्मा एक्सप्रेस मुहिम में उन्होंने  बालाजी ब्लड बैंक पहुंच प्लाज्मा डोनेट किया। पिछले माह  कोरोना की चपेट में आये थे जिसके बाद विशेषज्ञों द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए  उन्होंने भी अपना प्लाज्मा डोनेट किया।
संजीवनी बनी है  प्लाज्मा
कोरोना के दूसरे वेव में नए स्ट्रेन जितना अधिक घातक  हुआ जिसकी कल्पना भी नहीं की गई थी। इस बीच कोविड पेशेंट के इलाज हेतु अपनाए जा रहे विभिन्न थेरेपी में प्लाज्मा थेरेपी की डिमांड भी बढ़ी। डॉक्टरों के प्लाज्मा थैरेपी पर बल दिए जाने के कारण भिलाई दुर्ग समेत प्रदेशभर में प्लाज्मा की मांग बढ़ी जिसे ध्यान में रखते हुए विधायक द्वारा इस मुहिम की शुरुआत की गई और मरीजों को प्लाज्मा उपलब्ध कराए जाने का बीड़ा उठाया।
 घर तक लेने पहुंचती प्लाज्मा एक्सप्रेस
 प्लाज्मा एक्सप्रेस वाहन इक्छुक डोनर को घर तक लेने पहुंचती है, वहीं जरूरतमंद पेशेंट तक प्लाज्मा पहुंचाने का काम करती है।  इस मुहिम में प्रदेशभर से सैकड़ो युवाओं को आपस में जोड़ा जिससे मरीज के परिजनों को प्लाज्मा ढूढने किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ रहा।
 प्लाज्मा डोनेट करने के बाद विधायक ने मीडिया से कहा इस कठिन दौर में युवाओं के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। सभी रिकवर मरीजों से अपील करता हूँ यदि आपकी उम्र 18 से 60 वर्ष के बीच है तो विशेषज्ञ की सलाह लेकर प्लाज्मा जरूर डोनेट करें, आस पास अन्य लोगों को भी प्रेरित करें जिससे किसी अन्य कोविड मरीज को भी कोरोना से लड़ने सहायता मिल सके।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *