ताज़ा खबर
Home / korba / हाथी के बच्चे को मारकर दफनाया, गुस्साए हाथियों ने,एक ग्रामीण को कुचला

हाथी के बच्चे को मारकर दफनाया, गुस्साए हाथियों ने,एक ग्रामीण को कुचला

कोरबा:   कुछ लोगों ने हाथी के एक बच्चे को मारकर दफना दिया। इसके बाद गुस्साए हाथियों के दल ने गांव को घेर रखा है और जमकर उत्पात मचा रहे हैं। हाथियों ने एक ग्रामीण और मवेशी को कुचलकर मार दिया है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम पहुंच गई है और हाथियों को जंगल की ओर भगाने का प्रयास कर रही है। मौके पर पशु चिकित्सकों के साथ ही डॉग स्क्वॉड की टीम को भी बुलाया गया है। मामला पसान वन क्षेत्र का है।

शव दफना कर लगा दिया धान
जानकारी के मुताबिक, पसान वन क्षेत्र के ग्राम बनिया में डेढ़ साल के हाथी को कुछ लोगों ने मार दिया। इसके बाद उसके शव को बंजर पड़ी जमीन में दफना दिया। कुछ दिन बाद ग्रामीणों ने वहां धान की फसल देखी तो उन्हें संदेह हुआ। इस पर ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। टीम पहुंची और फसल हटाकर खुदवाया तो उसमें से हाथी के बच्चे का शव निकला। इस पर टीम को संदेह हुआ कि गांव के पास जंगल में घूम रहे हाथियों के दल से बच्चा गायब है।

वहीं दूसरी ओर बच्चा गायब होने के बाद से हाथी भड़क गए हैं। बच्चे की तलाश में नाकाम हाथियों के दल ने गांव को घेर रखा है। सरहदी इलाके में हाथियों का उत्पात जारी है। उन्होंने जटगा वन परिक्षेत्र में एक ग्रामीण और मवेशी को मार दिया है। मारा गए ग्रामीण की पहचान देवमिट्टी गांव निवासी पीतांबर सिंह के रूप में हुई है। इसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है। दूसरी ओर वन विभाग की टीम हाथियों की निगरानी में जुटी हुई है।

वन विभाग की टीम को आशंका है कि हाथी के बच्चे को करंट लगाकर मारा गया है। इसके बाद उसे दफना दिया गया। शव करीब दो दिन पुराना होने का अनुमान है। फिलहाल अफसरों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का सही कारण स्पष्ट  हो सकेगा। यह भी आशंका जताई जा रही है कि फसलों को बर्बाद करने से भड़के किसानों ने ही उसकी जान ली होगी। हालांकि डॉग स्क्वाड को इसीलिए बुलाया गया है कि मारने वाले या संदेही को लेकर जानकारी मिल सके।

About jagatadmin

Check Also

कोरबा ट्रांसपोर्ट नगर में लगी भीषण आग फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में लगी

कोरबा। जिले के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कमर्शियल काम्प्लेक्स में भीषण आग लगी है। काम्प्लेक्स के लगभग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *