ताज़ा खबर
Home / दुर्ग भिलाई / जल जीवन मिशन के 6 ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड

जल जीवन मिशन के 6 ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड

दुर्ग ने जल जीवन मिशन अंतर्गत दी गई समय सीमा पर काम शुरू नहीं करने वाले 4 ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे के निर्देश पर इन ठेकेदारों के खिलाफ अनुबंध निरस्त करने सहित उनकी जमानत राशि राजसात करने और उन्हें आगामी निविदा में भाग लेने से अपात्र किए जाने का आदेश जारी किया है।

पीएचई के कार्यपालन अभियंता समीर शर्मा ने बताया कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (पीएचई) में जल जीवन मिशन के अंतर्गत विकास खंड दुर्ग व धमधा के ग्रामों मे रेट्रोफिटिंग और सिंगल विलेज योजना के कार्य चल रहे हैं। कई गांवों में कार्यादेश होने जाने के बाद भी संबंधित ठेकेदारों ने काम को समय पर शुरू नहीं किया है। ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कार्य में लेट-लतीफी को लेकर कलेक्टर दुर्ग ने फटकार भी लगाई है।

उन्होंने इस सभी ठेकेदारों की जमानत राशि को राजसात करके उनकी जगह दूसरा टेंडर लगाने का निर्देश दया है। इन कार्यों को लेकर भविष्य में जो भी टेंडर जारी किए जाएंगे उनमें भाग लेने के लिए इन सभी ठेकेदारों को अपात्र घोषित किया गया है।

धमधा विकास खंड के धौराभाठा, हरदी व कंदई मे सिंगल विलेज कार्य कर रहे मेसर्स जे. साहू को ब्लैक लिस्ट कर आगामी निविदा में भाग लेने से अपात्र घोषित किया गया है। इसी तरह धमधा ब्लाक में ही मेसर्स अहाना कंस्ट्रक्शन को हिंगनाडीह सिंगल विलेज का कार्य दिया गया था, जो वह समय पर नहीं शुरू कर सके, धमधा विकासखंड की मेसर्स प्रीति यदु को ग्राम बिरोदा में रेट्रोफिटिंग का कार्य तथा दुर्ग ब्लॉक में मेसर्स विनोद अग्रवाल को खम्हरिया के रेट्रोफिटिंग का कार्य दिया गया था।

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन दुर्ग ने कार्य प्रारंभ न करने के पर इन ठेकेदारों का अनुबंध निरस्त कर अमानत राशि राजसात करने का ओदश दिया है।

About jagatadmin

Check Also

शादीशुदा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड दोनों ने साथ में लगाई फांसी

भिलाई नगर :दुर्ग जिले के खोपली गांव में एक शादीशुदा प्रेमिका ने युवक के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *